यहां बिना नहाए बिस्तर पर सोए तो हो जाती है जेल
यहां बिना नहाए बिस्तर पर सोए तो हो जाती है जेल
Share:

विश्व में हर एक देश में लोग अलग-अलग कानून बनाते हैं। साथ-साथ उन्हीं कानूनों के अनुसार ही लोग अपने पूरे कार्य पूरे किया करते हैं। वहां की सरकार कानून इसीलिए बनाती है जिससे कि देश को प्रत्येक काम को करने में सरलता हो। मगर कई बार कुछ ऐसे देश भी होते हैं जो कि कुछ ऐसे नियम तथा कानून बना देते हैं जिनसे व्यक्तियों को समस्या तो होती है तथा यदि कोई दूसरे देश के लोग ऐसे कानूनों को सुनते हैं तो अपनी हंसी को रोक नहीं पाते हैं। इस प्रकार के यदि अजीब से कानूनों को ना बनाया जाए तो भी कुछ विशेष फर्क नहीं पड़ता है।

आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात की क्षमा बिंदु ने स्वयं से शादी की तथा पूरे देश में यह खबर फैली हुई है। इस शादी को लोग देखने के लिए बहुत बेताब थे तथा बहुत दिलचस्पी भी ले रहे थे। मगर इसके बाद में सोलोगैमी को लेकर भारत के कानून को भी कुरेदा गया है। जिसके बाद पता चला कि इस प्रकार की शादियां हमारे भारत में मान्य नहीं बताई जाती है तथा साथ ही साथ कानून की नजर में भी यह शादी मानी नहीं जाएगी। किन्तु यह कानून थोड़ा सा जायज भी दिखिए देता है। किन्तु आज हम आपको एक ऐसी दुनिया के कुछ देशों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर कुछ ऐसे नियम होते हैं जो चौंका देने वाले हैं।

दुनिया में ऐसे अजीबोगरीब कानून:-
1. इंग्लैंड के मैसाच्युसेट्स में एक अजीबो गरीब कानून चलाया जाता है जो कि है वहां पर बिना नहाए सोने के लिए बिस्तर पर चले जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। इस को गैरकानूनी माना गया है।
2. वहीं दूसरी ओर अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में कोई भी यदि अंडर वियर से गाड़ी साफ करने लगता है तो उसको भी जुर्माना भरना पड़ सकता है।
3. स्विट्जरलैंड में यदि रात के 10:00 बजे के बाद में बाथरूम में प्लस चला दी जाती है या फिर वहां से आवाज भी आ जाती है तो आपको जुर्माना लग जाता है।
4. वहीं दूसरी ओर इटली के मिलान शहर के भीतर मनुष्य के हँसने पर पाबंदी लगाई गई है। बता दें कि कोई भी यदि शख्स हंसते हुए पकड़ लिया जाता है तो उस पर जुर्माना लगा दिया जाता है।

अमित शाह करेंगे पश्चिमी क्षेत्रीय परिषद की बैठक

तालाब में हुआ 'चमत्कार', महादेव की महिमा देख लोग हुए अचंभित

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जीते करोड़ों दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -