टोयोटा टुंड्रा V6 इंजन के साथ जल्द होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

2022 में टोयोटा टुंड्रा पिकअप ट्रक 15 साल के अंतराल के बाद एक नए चेसिस और निलंबन व्यवस्था के साथ-साथ आंतरिक और बाहरी मेकओवर और नई तकनीक के आधार पर एक नए इंजन के साथ कार को लॉन्च करने वाला है। 2022 टोयोटा टुंड्रा को RS, SR5, लिमिटेड, प्लेटिनम, 1794 और TRD Pro ट्रिम स्तरों में पेश किया जाएगा, जिसका निर्माण नवंबर में टोयोटा के सैन एंटोनियो कारखाने में शुरू होगा। F1 प्लेटफॉर्म में वाहन के वजन को कम करने के लिए एक उच्च शक्ति वाली बॉक्सिंग, स्टील-सीढ़ी संरचना, साथ ही एल्यूमीनियम है। टोयोटा का दावा है कि नई पीढ़ी के टुंड्रा की कठोरता और ऑफ-रोड क्षमता अब पिछले मॉडल की तुलना में काफी बेहतर है।

टोयोटा ने 2022 पीढ़ी के लिए पिछले टुंड्रा को संचालित करने वाले वी8 इंजन को हटा दिया है। इसके बजाय, दो 3.5-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन, जिनमें से एक हाइब्रिड है, को जापानी ऑटोमेकर द्वारा स्थापित किया गया है। कम शक्तिशाली इंजन को चुनने के बावजूद, टुंड्रा को नए प्लेटफॉर्म के कम वजन का लाभ मिलता है, जो इसे सड़क पर अधिक शक्तिशाली प्रदर्शनकर्ता बनाता है। IC V6 इंजन 389 bhp और 650 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो पिछले मॉडल को संचालित करने वाले 5.7-लीटर V8 को आसानी से पीछे छोड़ देता है।

एक इलेक्ट्रिक मोटर में 288-वोल्ट 1.5-किलोवाट-घंटे की बैटरी हाइब्रिड पावरट्रेन का समर्थन करती है। इसका अधिकतम टॉर्क 790 एनएम और 437 हॉर्सपावर का है। यदि 30 किमी प्रति घंटे से कम की गति से चलाया जाता है, तो हाइब्रिड पावरट्रेन टुंड्रा को केवल इलेक्ट्रिक वाहन में बदल सकता है। दोनों इंजन लगभग 5,500 किलोग्राम की टोइंग क्षमता वाले नए 10-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़े हैं। एक स्प्रिंग रियर सस्पेंशन भी स्थापित किया गया है, जिससे अधिकतम बॉक्स लोड क्षमता 880 किलोग्राम हो सकती है। कुछ संस्करणों में समायोजन के कई मोड के साथ रियर एयर सस्पेंशन भी शामिल होगा।

जबकि बाहरी सुधार काफी हद तक टुंड्रा के सामने के छोर तक ही सीमित हैं, जिसमें अब एक नया इंजीनियर डबल विशबोन सिस्टम है, अंदर सबसे बड़ा बदलाव देखा गया है। मानक के रूप में, यह एक मनोरम छत, गर्म और हवादार सामने की सीटों, एक गर्म स्टीयरिंग व्हील और एक 14.0-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आता है। ऑफ-रोड गतिविधियों के दौरान टुंड्रा को सुरक्षित रखने के लिए, एक 360-डिग्री कैमरा है जो विभिन्न दृष्टिकोणों से बाहर को प्रदर्शित करता है। बिस्तर में या ट्रक से जुड़े ट्रेलर पर माल की निगरानी के लिए अतिरिक्त कैमरे हैं। एक बटन के धक्का पर विस्तार और मोड़ने वाले टो दर्पण भी उपलब्ध हैं। टचस्क्रीन सिस्टम में कुछ ट्रिम्स के लिए वॉयस कमांड के साथ ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो इंटीग्रेशन भी मिलता है। साथ ही 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है।

टोयोटा टुंड्रा 2022 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, जिसके बाद जल्द ही हाइब्रिड मॉडल का अनुसरण किया जाएगा। इसका मुकाबला Ford F150 और Ram 1500 जैसे ट्रकों से होगा। मूल्य निर्धारण की जानकारी डेब्यू की तारीख के करीब जारी की जाएगी।

Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य ने बताया सोमवार का पूरा घटनाक्रम, किए कई खुलासे

कोरोना को लेकर बड़ी खबर: भारत में 24 घंटों में सामने आए अब तक के सबसे कम मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -