Share:
खनन घोटाले में बुरे फंसे हेमंत सोरेन, मुख्य आरोपी के घर मिली CM की पासबुक और चेकबुक
खनन घोटाले में बुरे फंसे हेमंत सोरेन, मुख्य आरोपी के घर मिली CM की पासबुक और चेकबुक

रांची: अवैध खनन के मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती हुईं नज़र ले रही हैं। दरअसल, हेमंत सोरेन की एक बैंक पासबुक, हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित चेक बुक उनके करीबी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता पंकज मिश्रा के आवास पर की गई छापेमारी के दौरान बरामद हुई है। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) का कहना है कि राज्य में कथित अवैध खनन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिश्रा मुख्य आरोपी है।

बता दें कि मिश्रा को 19 जुलाई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के प्रावधानों के तहत अरेस्ट किया गया था। जिसके बाद से वो न्यायिक हिरासत में हैं। इस मामले में मिश्रा के अतिरिक्त उनके सहयोगी बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश को भी आरोपी बनाया गया है। दोनों को क्रमश: 4 और 5 अगस्त को अरेस्ट किया गया था और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। ED ने मिश्रा और अन्य के खिलाफ साहिबगंज जिले में प्राथमिकी के आधार पर 8 मार्च को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी छानबीन शुरू कर दी थी। 

16 सितंबर को विशेष PMLA कोर्ट के समक्ष दाखिल चार्जशीट के बराबर अभियोजन की शिकायत में संघीय एजेंसी ने JMM के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल का बयान रिकॉर्ड किया था। जिसने कथित तौर पर कहा था कि यह उनकी मौजूदगी में था कि सीएम सोरेन ने मिश्रा को 'पत्थर और रेत खनन व्यवसायों से संथाल परगना से आने वाले धन को सीधे प्रेम प्रकाश को सौंपने' का निर्देश दिया था।

'मैं चोरों का सरकार हूँ..', कहने वाले नितीश कुमार के मंत्री ने दिया इस्तीफा

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, जानिए कब और कहाँ होगा मतदान

300 गाँवों में गौ आश्रय स्थल खोलेगी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार, सीएम बघेल ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -