मुंबई में खुलेगा हेमा का कला केंद्र
मुंबई में खुलेगा हेमा का कला केंद्र
Share:

मुंबई : लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी जल्द ही मुंबई में अपना कला केंद्र खोल सकेंगी। राज्य सरकार ने उन्हें इसके लिए जमीन उपलब्ध करवाई है। लोकप्रिय अभिनेत्री हेमा के नाट्यविहार कला केंद्र चैरिटी ट्रस्ट को आंबिवली, अंधेरी में 2000 वर्गमीटर की जमीन उपलब्ध करवाई गई है। राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने शासकीय आवास रामटेक पर हेमा को आदेश की प्रति सौंप दी है। हेमा मालिनी ने मुंबई में डांस स्कूल खोलने हेतु 1996 में सरकार से जमीन की मांग की।

इतने वर्षों में उनकी यह मांग पूर्ण नहीं हो पाई। बीते दिनों हेमा मालिनी ने राजस्व मंत्री खडसे से भेंट की इस दौरान उन्होंने फिर से अपनी मांग की याद एकनाथ खडसे को दिलवाई और इस बार कला केंद्र के लिए जमीन देने की बात कही। खडसे ने मामले की जांच की जिसके बाद हेमा को जमीन दिए जाने का आदेश दिया गया। राजस्व विभाग ने 23 दिसंबर वर्ष 2015 को आदेश जारी कर दिया। इस तरह के आदेश की प्रति खडसे ने हेमा मालिनी को सौंप दी है। 

सरकार द्वारा विभिन्न शर्तों के साथ जमीन आवंटित कर दी गई है। ट्रस्ट को जमीन के एक हिस्से में अपने ही इंवेस्टमेंट पर उद्यान विकसित करना होगा। यह उद्यान जनता हेतु खुला रहे। उद्यान की देखभाल की जिम्मेदारी ट्रस्ट की ही हो। ट्रस्ट को निर्देश दिए गए हैं कि कलाकेंद्र बनाने हेतु दी गई जमीन पर 2 वर्ष के अंदर निर्माण कार्य पूर्ण करना होगा। सरकार द्वारा विभिन्न शर्तों के साथ जमीन आवंटित की है। इन शर्तों को ट्रस्ट को पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -