कैप्टन वरुण सिंह के निधन से टूटी मां, बोली- किस्मत से आया, जिया और...
कैप्टन वरुण सिंह के निधन से टूटी मां, बोली- किस्मत से आया, जिया और...
Share:

भोपाल: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) को भोपाल (Bhopal) में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा चुकी है। वह पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। आप सभी को बता दें कि इस वक़्त वरुण की शहादत को हर कोई नमन कर रहा है। हालाँकि इससे पहले पिछले बृहस्पतिवार को बेंगलुरु (Bangalore) से वरुण की पार्थिव देह भोपाल लाई गई तो लोग अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़े। वही कैप्टन वरुण सिंह की मां ने कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। 

दरअसल, भोपाल स्थित सन सिटी कॉलोनी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के पश्चात् शहीद वरूण सिंह की मां वायरल वीडियो मे बोल रही हैं कि ''मैंने अपने बेटे को स्वतंत्र कर दिया है। हमने अपने परिवार के साथ वरुण का हाथ पकड़कर उसे स्वतंत्र किया। उससे कहा कि वह अपने आपको हम में लिप्त मत रखना। तुम वायुसेना के लिए फ्लाइंग के लिए जिये हो, तुम्हारा पैशंस तथा तुम्हारा प्यार है। वरुण के भीतर एक क्वालिटी थी वह प्रोत्साहित करता था। वह 23 दिनांक को घर आने वाला था। वरुण सिंह के पिता और मां भोपाल स्थित सनसिटी के जिस घर में रहते हैं उनके अनिल नाम के पड़ोसी ने सोशल मीडिया पर मां के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

शहीद वरुण सिंह की मां ने यह भी कहा कि ''मैं भी एक मां हूं। मैं भी अपने बच्चे को बचाना चाहती थी। मैंने भगवान से पूछा- ऐसा क्यों? ''वरुण गौरवपूर्ण गया है। इतनी इज्जत, प्यार एवं सम्मान मिला है, यही मेरी ताकत है। ''अपनी किस्मत से आया, अपनी किस्मत से जिया, अपनी किस्मत से लड़ा और अपनी किस्मत से चला गया''। उन्होंने कहा कि ''मुझे इस प्रश्न का उत्तर नहीं मिला कि दुर्घटना में वो भी चला जाता तो कोई बात नहीं थी, उसे केवल डीएनए टेस्ट देना होता। कोई जरूरी था कि वह बोल कर अपना नाम पता और नंबर बताएं। एक मां की भांति बहुत दर्द होता है वह तकलीफ होती है। जाना तो सबको है।

राजनाथ सिंह ने फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली से मुलाकात की

मोबाइल पर Online क्लास अटैंड कर रहा था स्टूडेंट तभी हो गया ब्लास्ट और फिर...

घर में पूजा-पाठ के दौरान जरूर रखे इन 5 बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -