शिमला से चंडीगढ़ के लिए शुरू हुई हेलि-टैक्सी सेवा
शिमला से चंडीगढ़ के लिए शुरू हुई हेलि-टैक्सी सेवा
Share:

हिमाचल प्रदेश के शिमला से चंडीगढ़ के बीच हेलि-टैक्सी सेवा की शुरुआत सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की. उन्होंने शिमला के समीप जुब्बड़हट्टी हवाई पट्टी से इस हेलि-टैक्सी सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये हेलि-टैक्सी शिमला से सुबह 8 बजे रवाना होगी और 8.20 तक चंडीगढ़ पहुँच जाएगी. इसके बाद चंडीगढ़ से शिमला के लिए इसी दिन सुबह 9 बजे उड़ान भरेगी. इस सेवा का शुक्ल सभी टैक्स सहित 2999 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है. वहीं इस हवाई यात्रा की टिकट पवन हंस की वेबसाइट से खरीदी जा सकती है. टिकट बिक्री के लिए हवाई अड्डे पर विशेष काउंटर भी बनाया गया है.

हेलि-टैक्सी सेवा के शुभारम्भ अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 'प्रदेश के दूरदराज और प्रसिद्ध पर्यटन गंतव्यों के लिए हवाई सुविधा प्रदान करने से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा'. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस सेवा के प्रथम चरण में हेलि-टैक्सी शिमला से चंडीगढ़ के बीच सप्ताह में दो बार, सोमवार और शुक्रवार को उपलब्ध होगी. इसी तरह यह सेवा चरणबद्ध तरीके से प्रदेश के अन्य गंतव्यों के लिए भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

 सीएम ने कहा, 'पर्यटकों के लिए आवागमन की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से राज्य सरकार प्रथम चरण में मनाली और रोहतांग के बीच भी हेलि-टैक्सी सेवा आरम्भ करेगी. केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत प्रदेश के प्रसिद्ध गन्तव्यों को हवाई सुविधा से जोड़ा जाएगा. शिकारी देवी, धर्मशाला, चम्बा इत्यादि के लिए भी इस तरह की संभावनाएं तलाशी जाएंगी.'

 

बीजेपी के लिए सिर्फ वोटदेव हैं भगवान राम- सपा नेता

पिछड़ों ने केशव को वोट दिया और CM बन गए योगी- UP मंत्री

Video:नहीं रही रणवीर सिंह की नानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -