Share:
माँ के चरण धोकर पानी आँखों पर लगाते थे PM मोदी, हर बार अपने हाथों से खाना खिलाती थी 'बा'
माँ के चरण धोकर पानी आँखों पर लगाते थे PM मोदी, हर बार अपने हाथों से खाना खिलाती थी 'बा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा मोदी का आज यानी शुक्रवार सुबह निधन हो गया। आपको बता दें कि उनके निधन का समाचार बहुत दुःखद है और सभी बड़े-बड़े नेता दुःख जता रहे हैं। हीराबा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में अंतिम सांस ली। बीते मंगलवार देर रात सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी के साथ उनको कफ की शिकायत भी थी। अब उनके निधन के बाद प्रधानमंत्री उनका अंतिम संस्कार करने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन से कितना प्यार करते हैं और उन्हें अपनी जिंदगी में कितना अहम मानते हैं, ये किसी से नहीं छुपा।

दुःखद: PM नरेंद्र मोदी की मां का 100 साल की उम्र में निधन, पहुंचे अहमदाबाद

जी हाँ, उन्होंने घर भले ही छोटी उम्र में छोड़ दिया, लेकिन मां के स्नेह और दुलार से दूर नहीं हुए। अपने हर खास मौके पर उन्होंने अपनी मां का आशीर्वाद लिया है। साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने से पहले वह मां से विदाई लेने पहुंचे, तो 2019 के चुनावों से पहले मां ने उन्हें देवी महाकाली का शॉल आशीर्वाद के तौर पर दिया। जी हाँ और हर जन्मदिन पर PM मोदी मां का आशीष लेने जाते रहे और उनकी गुजरात यात्रा मां से मिले बिना पूरी नहीं होती थी। आपको बता दें कि हीराबा जीवन के 100वें साल में थीं, हालाँकि उनके जीवन में उमंग आखिरी तक रही। जी हाँ, बात हर घर तिरंगा लहराने की हो या कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने की, वह देश के हर अभियान में हिस्सा लेती रहीं।

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले भी उनकी मां कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनके साथ नजर आई थीं। जी हाँ, चाहे मोदी का गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का कार्यक्रम हो या शिक्षक सम्मान समारोह का मौका।।। मोदी अपनी मां को सभी कार्यक्रमों में साथ लेकर गए थे। अपनी माँ के बारे में PM मोदी कई बार बात कर चुके हैं। जब उन्होंने अपनी माँ का 99वां जन्मदिन मनाया था तब उन्होंने अपनी माँ के चरण धोकर उसका पानी अपनी आँखों पर लगाया था और जब भी वह माँ से मिलने पहुंचे तब माँ ने उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाया था।

जब माँ के संघर्ष की कहानी बताते हुए रोने लगे थे PM मोदी, वायरल हो रहा पुराना वीडियो

Video: आँखों में आंसू लेकर माँ की अर्थी को PM मोदी ने दिया कंधा

PM मोदी की माँ के निधन पर CM योगी, अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -