Asian Games 2018 : हीना सिद्धु ने जीता ब्रॉन्ज़ मैडल

Aug 24 2018 05:13 PM
Asian Games 2018 : हीना सिद्धु ने जीता ब्रॉन्ज़ मैडल

जकार्ता : इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबर्ग में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में अब तक भारत का सफर काफी शानदार रहा है. इन खेलों के छठे दिन भारत को पदक मिलने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को भारत की वरिष्ठ निशानेबाज हीना सिद्धू ने महिलाओं की 10मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में हीना ने 9.6 का आखिरी निशाना लगाया. अगर वह 10.2 पर निशाना लगाती तो सिल्वर मेडल जीत सकती थी

प्रो कबड्डी लीग 2018: यहां देखें किस टीम का कब है मैच

अब यहां भारत पदक तालिका में 18 पदकों के साथ  दसवें स्थान पर पहुंच चुका है. इस दौरान भारत के खाते में चार गोल्ड, चार सिल्वर और दस ब्रॉन्ज मेडल आए हैं. इसके अलावा गोल्ड कोस्ट खेलों में सोने पर निशाना लगाने वाली युवा निशानेबाज मनु भाकर को पांचवें स्थान पर ही संतोष करना पड़ा. इससे पहले, इन दोनों निशानेबाजों ने क्वॉलिफाइंग राउंड में अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. हीना क्वॉलिफाइंग राउंड में सातवें स्थान पर रहीं वहीं मनु ने तीसरे स्थान पर आई.

इस रिकॉर्ड में ब्रैडमैन और पोंटिंग से भी आगे निकले कोहली


वही बैडमिंटन - पुरुष एकल सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत को हॉन्ग कॉन्ग की खिलाड़ी से 23-21 हार का सामना करना पड़ा. वहीं आज रोहना बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी ने पुरुष डबल्स के फाइनल में कजाख्स्तान के एलेक्सेंडर बुबलिक और डेनिस येअसेयेव को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर गोल्ड जीता.

ख़बरें और भी...

ये हैं धोनी के असली धुरंधर, देखें वीडियो

एशियन गेम्स 2018: बोपन्ना और शरण ने टेनिस में जीता स्वर्ण, भारत के खाते में कुल 6 स्वर्ण

बौखलाए इंग्लैंड ने बदली अपनी टीम

?