मेहँदी के पत्तो के इस्तेमाल से रोके अपने बालो का झड़ना
मेहँदी के पत्तो के इस्तेमाल से रोके अपने बालो का झड़ना
Share:

आजकल गलत खान पान और बढ़ते प्रदुषण के कारन पुरुषों और महिलाओं में बालो की कई समस्याए देखी जा रही है. लगातार बढ़ते तनाव के कारण बाल झड़ने लगते हैं जिसके कारन कभी कभी तो गंजेपन की नौबत आ जाती है. पर कुछ घरेलू उपायों के द्वारा बालो को झड़ने से बचाया जा सकता है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो घरेलू उपाय जो आपके बालो को झड़ने से बचा सकते है.

1-बालो को झड़ने से बचाने के लिए नारियल के दूध में आंवला और निम्बू का रस मिला ले. अब पांच मिनट तक इससे अपने बालो की जड़ो की अच्छे से मसाज करे. मसाज करने के 20 मिनट बाद अपने बालो को अपने शैम्पू से धो ले. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बाल झड़ना बंद हो जायेगे.

2-नारियल के तेल में मेथी के थोड़े से दानो को डालकर गर्म कर ले.जब ये अच्छे से गर्म हो जाये तो इन्हे पीस ले.और इससे अपने बालो की हलके हाथो से मालिश करे. हफ्ते में तीन या चार बार इसके इस्तेमाल से आप अपने बालो को झड़ने से बचा सकते है.

3-मेहँदी के पत्तो के इस्तेमाल से भी आप अपने बालो का झड़ना रोक सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए मेहँदी के कुछ पत्तो को सरसो के तेल में मिलाकर अच्छे से गर्म कर ले.जब ये ठंडा हो जाये तो इसे पीस ले. अब इस पेस्ट से अपने बालो की अच्छे से मसाज करे. इस उपाय से आपकी डैंड्रफ हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी.और बल भी झड़ना बंद हो जायेगे.

 

बनाये अपनी स्किन को फूलो सा मुलायम

अब गर्मियों में भी रहेंगे आपके बाल स्वस्थ और हैल्थी

पिपरमिंट आयल दूर करता है बालो से पसीने की बदबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -