कश्मीर से उत्तराखंड तक बर्फ़बारी का दौर जारी, पहाड़ों पर बिछी सफेद चादर.. देखें Video

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में पिछले 2-3 दिनों से हो रही बारिश आज (सोमवार) यानी 10 जनवरी 2022 को बंद हो गई है. मगर उत्तर भारत के इन राज्यों में बारिश के बाद अब सर्दी बढ़ गई है. वहीं, कश्मीर की तरह उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी का भीषण दौर जारी है. भारी बर्फबारी से राष्ट्रीय राजमार्ग का हाल बर्फीले रेगिस्तान जैसा हो गया है.

 

कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन के साथ शीतलहर के हालात बन गए हैं. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज (सोमवार) यानी 10 जनवरी को बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मकर संक्रांति तक शीतलहर की वापसी हो सकती है.

 

कश्मीर की तरह उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी के कारण पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फ के बीच कुछ जगहों पर आवागमन बंद हो गया है. मकान बर्फ में ढक गए हैं, सब कुछ जम गया है. चार-धाम के प्रमुख तीर्थ में से एक बदरीनाथ में भी बर्फ भगवान विष्णु के चरणों तक पहुंच गई है. धाम के चारों तरफ तो बर्फ ही बर्फ जमी हुई है. 

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

इंदौर को मिला 'राष्ट्रीय जल शक्ति पुरस्कार', सीएम और गृह मंत्री ने शहरवासियों को बधाई

दूध उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड और असम ने हाथ मिलाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -