पाकिस्तान में भीषण बारिश से मचा हाहाकार, 33 बच्चों समेत 63 लोगों की मौत, कई घायल
पाकिस्तान में भीषण बारिश से मचा हाहाकार, 33 बच्चों समेत 63 लोगों की मौत, कई घायल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 63 लोग मारे गए और 78 अन्य घायल हो गए। प्रांत में 12 अप्रैल से भारी बारिश हो रही है, जिससे अचानक बाढ़ आ गई है। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PDMA) ने कहा है कि मारे गए 63 लोगों में से 33 बच्चे, 15 पुरुष और 15 महिलाएं थीं। सोशल मीडिया पर वीडियो में दिखाया गया कि प्रभावित स्थानों की सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं और लोग भारी बारिश के बीच बाढ़ के पानी से गुजर रहे थे। पानी से भरी सड़कों पर वाहन धीरे-धीरे चलते नजर आए।

PDMA ने कहा कि 78 घायलों में से 37 पुरुष, 24 बच्चे और 17 महिलाएं हैं। इसमें यह भी कहा गया कि भारी बारिश के कारण 477 घर नष्ट हो गए जबकि 2,725 अन्य को नुकसान हुआ। पेशावर, चारसद्दा, नौशेरा खैबर, निचला चित्राल, ऊपरी चित्राल, ऊपरी दीर, निचला दीर, स्वात, बाजौर, शांगला, मानसेहरा, मोहमंद, मलकंद, करक, टैंक, मर्दन, बुनेर, हंगू, बट्टाग्राम, बन्नू, उत्तर सहित विभिन्न जिले और दक्षिणी वजीरिस्तान, कोहाट, डेरा इस्माइल खान और ओरकजई खराब मौसम के कारण प्रभावित हुए। पिछले 24 घंटों में, मालम जाब्बा में 58 मिमी, ऊपरी दीर में 49 मिमी, निचले दीर में 34 मिमी, काकुल में 43 मिमी, बाचा खान में 41 मिमी, तख्त बाई में 35 मिमी और दारोश और सैदु शरीफ में 28 मिमी बारिश हुई।

पाकिस्तान मौसम विभाग के अनुसार, तत्काल राहत की उम्मीद नहीं है क्योंकि अगले कुछ दिनों में अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है। अधिक वर्षा की संभावना से खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है और खड़ी फसलों और अधिक घरों को नुकसान हो सकता है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय सरकार ने पीडीएमए को प्रभावित जिलों के प्रशासन को 11 करोड़ रुपये (लगभग 3.29 करोड़ रुपये) जारी करने का निर्देश दिया है। प्रांत के नव-विलय वाले जिलों को 9 करोड़ रुपये (लगभग 2.69 करोड़ रुपये) की राहत सहायता भेजी गई है। 

PDMA ने पेशावर, नौशेरा, चित्राल, स्वात, बाजौर, लोअर कोहिस्तान, मोहमंद, ऊपरी दीर में लोगों को टेंट, चटाई, रसोई सेट, कंबल, बिस्तर, तिरपाल, सौर लैंप और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं सहित राहत सामग्री प्रदान की है।  

17 वर्षीय गुकेश ने रचा इतिहास, बने कैंडिडेट्स टूर्नामेंट जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी, अब खेलेंगे विश्व चैंपियन का मुकाबला

'राहुल गांधी एक जुमला बन गए हैं', राजस्थान में बोले 'द ग्रेट खली'

कुवैत में शुरू हुआ पहला हिन्दी रेडियो ब्रॉडकास्ट, भारतीय दूतावास ने की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -