केरल में भारी बारिश का दौर जारी; इडुक्की जिले में ऑरेंज अलर्ट घोषित
केरल में भारी बारिश का दौर जारी; इडुक्की जिले में ऑरेंज अलर्ट घोषित
Share:

तिरुवनंतपुरम: पूरे केरल में बुधवार को बारिश जारी रहने की उम्मीद है। मौसम एजेंसी आईएमडी ने कहा कि अगले कुछ घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

इडुक्की में जहां भारी बारिश हो रही है, वहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड सभी को येलो अलर्ट पर रखा गया है।

अगले पांच दिनों के दौरान पूरे राज्य में तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने की संभावना है। 13 अप्रैल 14 को अलग-थलग बारिश होने की संभावना है, क्योंकि 13 अप्रैल को गंभीर बारिश हो सकती है।  तूफान जैसे ही दक्षिणी तमिलनाडु के तट से गुजरकर अरब सागर तक पहुंचा, बारिश और तेज हो गई। इन दिनों दोपहर 2.m बजे से रात 10 बजे तक गरज के साथ .m आंधी आने की संभावना है, जिसमें 40 किमी /

बुधवार को केरल के तट पर समुद्री अशांति और 1.2 मीटर से 1.5 मीटर की तेज लहरें संभव हैं, इसलिए तटीय निवासियों को सतर्क रहना चाहिए। मछली पकड़ने पर अंकुश अभी भी प्रभावी है। पहाड़ी स्थानों पर भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ सकता है। आईएमडी ने जिले में 24 घंटों में 115.6 मिमी से 204.4 मिमी तक बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। पिछले एक सप्ताह में, राज्य में विभिन्न स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश देखी गई है।

विभाग ने चेतावनी दी कि गर्मियों की बौछारें आंधी और मजबूत झोंकों के साथ होंगी, जो खतरनाक हो सकती हैं, और जनता को विशेष रूप से सतर्क रहना चाहिए, खासकर बाढ़ और भूस्खलन के लिए प्रवण स्थानों में।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -