राजस्थान में लगातार बारिश जारी, तापमान में आई गिरावट
राजस्थान में लगातार बारिश जारी, तापमान में आई गिरावट
Share:

जयपुर: राजस्थान में मानसून की दस्तक के बाद बारिश रुकने की वजह से किसानों की सांसे फूल गई थी. किन्तु 25 जुलाई के बाद मानसून ने लगातार बरसना आरंभ किया. इस वर्ष राज्य में मानसून की मेहरबानी जमकर देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक 2019 में राज्य में अभी तक सामान्य से करीब 19 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज हुई है.

उल्लेखनीय है कि, राज्य में इस साल मानसून ने 2 जुलाई को दस्तक दी. किन्तु 2 जुलाई से 24 जुलाई तक मानसून पूरी तरह से कमजोर बना रहा. इस दौरान राज्य में सामान्य से लगभग 40 प्रतिशत से कम बारिश दर्ज की गई. किन्तु 25 जुलाई के बाद बारिश निरंतर जारी रही. इस दौरान पूरे राज्य में सामान्य से करीब 19 फीसदी से अधिक बारिश दर्ज हो गई.

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में अभी तक 309.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है. जो सामान्य से 19 फीसदी अधिक रही. वहीं, पूर्वी राजस्थान में अभी तक 484.3 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई. जो सामान्य से 30 प्रतिशत से अधिक रही. लेकिन सूबे के पश्चिमी क्षेत्र को अभी तक भी बारिश की प्रतीक्षा बेसब्री से रहा है. वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान में आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

डीजल के भाव में आयी गिरावट, जानें नई कीमत

कबड्डी के लिए ताकत और स्फूर्ति को मुख्य मानते हैं अक्षय कुमार

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -