बंगाल में 'आफत' की बारिश, घरों में घुसा पानी, नाव लेकर सड़कों पर निकले लोग
बंगाल में 'आफत' की बारिश, घरों में घुसा पानी, नाव लेकर सड़कों पर निकले लोग
Share:

कोलकाता: देश के बिहार, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है। लगातार बारिश होने के चलते बिहार की कई नदियां का जलस्तर बढ़ गया है और वे उफान पर हैं। नदियों का जलस्तर खतरे के निशान की तरफ बढ़ रहा है, जिसके मद्देनज़र लोग अपने लिए सुरक्षित ठिकाना तलाशने लगे हैं। वहीं, बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर में मूसलाधार बारिश होने से घातल नगर में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

 

निरंतर भारी बारिश होने के कारण झूमी नदी का जलस्तर बहुत बढ़ गया। नदी का पानी घातल में दाखिल हो गया है। लोग यहां आवागमन के लिए लकड़ी की नाव का उपयोग कर रहे हैं। यहां मानस नामक शख्स ने कहा कि, 'घातल में बाढ़ जैसी स्थिति प्रति वर्ष पैदा होती है। बाढ़ के पानी में हमारी दुकानें एवं घर डूब जाते हैं। कई जगहों पर पानी काफी गहरा है, इसलिए हमें आने-जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है।' दुकानदार रनजीत का कहना है कि, 'नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है और वह उफान पर है। 50 फीसद घातल पानी में डूब गया है। हम हर साल जून-जुलाई से लेकर कभी-कभी अक्टूबर तक इस किस्म की स्थिति का सामना करते हैं। यहां जिनकी दुकानें हैं उन्हें कोई कमाई नहीं हो रही है।'

वहीं, बारिश से बिहार की हालत बेहद ख़राब है। बीते कई दिनों से जारी बारिश के कारण पटना, समस्तीपुर, मोतिहारी और गोपालगंज के कई इलाकों में पानी भर गया है। लागतार बारिश से गंगा, बूढ़ी गंडक, गंडक और कोसी नदी का जलस्तर बढ़ गया है और वे उफान पर हैं। महानंदा, कोसी, बागमती, बूढ़ी गंडक और गंडक नदियां खतरे के निशान की ओर बढ़ रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें सुनकर चमक जाएगी आंखे, जानिए आज क्या हुआ बदलाव?

बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मृत मादक पदार्थ तस्कर को मारी गोली

जापान पूर्वोत्तर राज्यों में आठ ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र करेगा स्थापित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -