पश्चिमी मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी,रेड अलर्ट जारी
पश्चिमी मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी,रेड अलर्ट जारी
Share:

इंदौर/ब्यूरो। प्रदेश पर एक बार फिर मानसून मेहरबान हो रहा है। मौसम विभाग ने आज पूर्वी तो कल इंदौर सहित पश्चिमी मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं पसरो भी इसका असर रहेगा और शहर में तेज बारिश देखने को मिल सकती है।बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाव के क्षेत्र के कारण प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश के आसार हैं।

आज से ही यह सिस्टम पूर्वी मध्यप्रदेश में सक्रिय नजर आएगा। इसके कारण दिल्ली मौसम विज्ञान विभाग ने आज ही पूर्वी मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं इंदौर सहित पश्चिमी मध्यप्रदेश में आज हल्की बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वगीं कल यह सिस्टम आगे बढ़ते हुए पश्चिमी मध्यप्रदेश में आएगा, इसके कारण कल इंदौर सहित पश्चिमी मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं परसो भी इंदौर सहित पश्चिमी प्रदेश में तेज बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इंदौर में कल भी हल्की बारिश हुई थी, जिसका 1.7 मिलीमीटर के रुप में दर्ज किया गया है, इसके साथ ही कुल बारिश का आंकड़ा 33 इंच को पार कर चुका है। इंदौर में साल की औसत बारिश 37.5 इंच होती है, शहर अब इससे करीब 3.5 इंच ही पीछे चल रहा है। आज से अगले दो दिनों में तेज बारिश को देखते हुए इंदौर में बारिश का कोटा पूरा होने की संभावना है। इसके बाद भी बारिश के करीब 40 दिन बचेंगे, जिसमें इंदौर का बारिश का आंकड़ा 50 इंच को भी छू सकता है।

महिलाओं में क्यों होती है PCOD की समस्या?, जानिए इसके लक्षण

'दरी बिछाने का काम भी करूंगा', आखिर क्यों CM शिवराज ने दिया ये बड़ा बयान?

41 की उम्र में भी बला की खूबसरत लगती है श्वेता तिवारी, एक्ट्रेस की अदाओं के फैंस भी हैं दीवाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -