गोदावरी नदी में बढ़ा जल का स्तर
गोदावरी नदी में बढ़ा जल का स्तर
Share:

गोदावरी नदी के जलग्रहण क्षेत्रों से भारी बाढ़ के कारण बाढ़ का स्तर बढ़ रहा है. सर आर्थर कॉटन बैराज (SACB) से लगभग 53,063 लाख क्यूसेक पानी समुद्र में छोड़ा जाता है और दोवलेस्वरम, मद्दुरु, रियाली और विज्जेश्वरम के सभी 175 फाटकों को एक मीटर की ऊंचाई तक उठा लिया गया है। महाराष्ट्र और तेलंगाना से भारी बहाव के कारण गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।

सिंचाई विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बैराज का जलस्तर 10 फीट था. उन्होंने कहा कि जलस्तर 11.75 फीट तक पहुंचने पर पहली चेतावनी जारी की जाएगी। कालेश्वरम में बाढ़ का पानी 8.100 मीटर, पेरुरु में 6.750 मीटर, दुम्मुगुडेम में 6.440 मीटर, कुनावरम में 8.610 मीटर, कुंटा में 6.120 मीटर, कोएडा में 15.560 मीटर, पोलावरम (सीडब्ल्यूसी) में 6.510 मीटर और पुराने रेल ब्रिज में 13.500 मीटर था। शुक्रवार रात से बाढ़ का जलस्तर और बढ़ सकता है।

कोनसीमा क्षेत्र के किसान अपने क्षेत्र में आई भीषण बाढ़ को लेकर दहशत में हैं। खरीफ सीजन के लिए किसानों ने कुछ दिन पहले धान की बुवाई की थी। लेकिन बाढ़ के आगमन से किसानों में तबाही और भय व्याप्त है। कुछ किसानों ने कहा है कि उन्हें पिछले साल की फसल के नुकसान का कोई मुआवजा नहीं मिला है और अब वे फसलों को किसी भी तरह की क्षति के मामले में सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में संदेह व्यक्त कर रहे हैं।

आयरलैंड में अधिकांश यात्रा के कारण बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

गरीबों से 'वादा' कर भूले अरविन्द केजरीवाल, दिल्ली HC ने लगाई कड़ी फटकार, कहा- कारण बताओ ?

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग तिब्बत की राजधानी की करेंगे यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -