रेनो डस्टर के दाम में हुई भारी कटौती
रेनो डस्टर के दाम में हुई भारी कटौती
Share:

चार पहिया निर्माता कंपनी रेनो की डस्टर कार, कंपनी की भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में से एक है. कंपनी ने डस्टर की कीमत में भारी कटौती करने की घोषणा की है. रेनो इंडिया ने अपनी डस्टर की कीमतों में 1 लाख रुपये तक की कटौती करने की घोषणा की है. अपने इस फैसले के पीछे रेनो का कहना है कि डस्टर का उत्पादन नए स्तर पर शुरू किया गया है जिससे कार की कीमत पर ख़ासा असर पड़ना है यहीं कारण है कि कंपनी ने डस्टर की कीमत में कटौती का फैसला किया है. अब कंपनी ने डस्टर को 7.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया है. रेनो डस्टर पेट्रोल रेंज की शुरुआती कीमत 7.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है जबकि इसके डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है.

नई कीमतों को लेकर रेनो इंडिया ऑपरेशन्स के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित साहनी ने कहा कि, "रेनो ने क्विड में देश में बनाए गए 98 फीसद उत्पादों का इस्तेमाल किया है. इससे सीधा ग्राहकों को फायदा पहुंचता है. कंपनी अब रेनो डस्टर से भी यही उम्मीद कर रही है कि नई कीमतों और देसी उत्पादों की नीति को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिले." गौरतलब है कि हाल ही में ग्रेटर नॉएडा में हुए ऑटो एक्सपो 2018 रेनो ने डस्टर का स्पेशल एडिशन पेश किया था.

इसमें मौजूदा 1.5 लीटर का डीजल व पेट्रोल इंजन ही दिया गया है. रेनो डस्टर स्पेशल एडिशन का पेट्रोल इंजन 105bhp की पावर और 142Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, इसका डीजल इंजन 108bhp की पावर और 245Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. कंपनी ने इन दोनों इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प पेश किया है.

 

अनचाहे 'फॉरवर्डेड मैसेज' से छुटकारा दिलाएगा वॉट्सऐप का नया फीचर

आपको मिला जियो का 10 GB फ्री डाटा? नहीं मिला तो डायल करें ये नंबर

वोडाफोन के नए रिचार्ज प्लान पर मिल रहा 4.5GB डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -