अनचाहे 'फॉरवर्डेड मैसेज' से छुटकारा दिलाएगा वॉट्सऐप का नया फीचर
अनचाहे 'फॉरवर्डेड मैसेज' से छुटकारा दिलाएगा वॉट्सऐप का नया फीचर
Share:

अगर आप भी आपके वॉट्सऐप पर मिलने वाले गुड मॉर्निंग और गुड नाइट जैसे फॉरवर्डेड मैसेजस से परेशान हो चुके है तो अब जल्द ही आपको इस समस्या से निजात मिल सकती है. दरअसल वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर का टेस्ट कर रहा है जो आपके पास आए हुए किसी फॉरवर्ड मैसेज के ऊपर 'फॉर्वर्डेड' लिखा हुआ भेजेगा. यानी अब अगर आपको कोई तीसरे व्यक्ति का मैसेज फॉरवर्ड करता है तो आपको पता लग जाएगा. इस बात की जानकारी वॉट्सऐप का अपडेट ट्रैक करने वाली वेबसाइट के हवाले से सामने आई है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर वॉट्सऐप बीटा में एंड्रॉयड v2.18.67 वर्ज़न पर पेश किया जाएगा. इस टेक वेबसाइट के मुताबिक, 'वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें किसी अन्य चैट से कोई मेसेज भेजा जाएगा तो उसके सामने 'फॉरवर्डेड मेसेज' लिखा दिखाई देगा. इसमें मेसेज के सामने एक बबल दिखाई देगा.' जानकारी के अनुसार फॉरवर्ड किए गए मेसेज के सामने बबल दिखाई देगा.

दरअसल स्पैमर कॉन्टैक्ट लिस्ट, इंटरनेट डाटा या किसी रजिस्ट्रेशन सर्विस से यूजर्स का डेटा लेकर स्पैम मेजेस भेजता है. ऐसे संदेशों में आमतौर पर बेकार के विज्ञापन या फेक न्यूज शामिल होते है जिसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक भेजने के लिए कहा जाता है. हालांकि वॉट्सऐप किसी भी मेसेज को 25 बार से अधिक भेजे जाने पर ब्लॉक कर देता है.

 

आपको मिला जियो का 10 GB फ्री डाटा? नहीं मिला तो डायल करें ये नंबर

वोडाफोन के नए रिचार्ज प्लान पर मिल रहा 4.5GB डाटा

सैमसंग गैलेक्सी S9 में मौजूद है iPhone X से ज्यादा फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -