मिलिए दुनिया के सबसे मोटे बच्चे से
मिलिए दुनिया के सबसे मोटे बच्चे से
Share:

इस दुनिया में मोटे लोगो की कमी नहीं है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लड़के से मिलवा रहे है जिसके मोटापे को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे. ये बच्चा इंडोनेशिया में रहने वाला आर्य परमाना है. आर्य को दुनिया का सबसे ज्यादा मोटा बच्चा कहा जाता है. जब आर्य 10 साल का था तब उसका वजन 200 किलो तक पहुंच गया था. आर्य के माता-पिता को उसकी बहुत चिंता होने लगी और फिर उसे क्रैश डाइट पर रखने लगे.

आर्य एक बार में पांच लोगों के बराबर खाना खा लेता था. आर्य के पेरेंट्स ने बताया कि- जब वो पैदा हुआ था तो उसका वजन 3.2 kg था, लेकिन जब वो दो साल का हुआ तो उसका वजन बढ़ने लगा. और धीरे-धीरे तो आर्य का वजन कुछ ज्यादा ही बढ़ गया. फिर अचानक से उसकी ऐसी स्थिति हो गई कि वो अपने माता-पिता से भी ज्यादा बढ़ा दिखने लगा.

आर्य का मोटापा इस कदर बढ़ गया था कि वो उठ-बैठ भी नहीं पाता था. बाजार में आर्य के नाम के कपडे तक नहीं मिलते थे जिस वजह से उसे चादर लपेटकर रहना पड़ता था. आर्य को मोटापे के कारण अपना खाना-पीना, घूमना यहाँ तक की पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी. अब आर्य के माता-पिता ने डॉक्टर्स और डाइटीशियन की मदद से उसका करीब 76 किलो वजन कम कर दिया है. अब आर्य फुटबॉल, बैडमिंटन जैसे गेम्स भी खेलने लग गया है.

असल दुनिया की तरह ही दिखता है ये Tiny World

दुनिया के सबसे लम्बे आदमी और सबसे छोटी महिला ने करवाया फोटोशूट

इजराइल के आर्टिस्ट ने स्मार्ट फ़ोन से कलाकारी, देखते रह जायेंगे..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -