'अग्निपथ योजना ख़त्म करेंगे, जातिगत जनगणना करवाएंगे..', चुनावों से पहले राहुल गांधी ने किया वादा
'अग्निपथ योजना ख़त्म करेंगे, जातिगत जनगणना करवाएंगे..', चुनावों से पहले राहुल गांधी ने किया वादा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा जिले के साकोली में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र में सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करने की अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने बेरोजगारी और मुद्रास्फीति को देश को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों के रूप में उजागर किया, और प्रधान मंत्री के कार्यक्रमों और सेलिब्रिटी समाचारों पर कवरेज के पक्ष में उन्हें नजरअंदाज करने के लिए मीडिया की आलोचना की।

गांधी ने भीड़ को आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी ऋण माफी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी का वादा करते हुए किसान कल्याण को प्राथमिकता देगी। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के कम प्रतिनिधित्व को संबोधित करने के लिए जाति जनगणना आयोजित करने के महत्व पर जोर दिया। कांग्रेस नेता ने कृषि, प्रौद्योगिकी और बैंकिंग में क्रांति लाने की पार्टी की विरासत को जारी रखने का संकल्प लिया। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए योजनाओं की घोषणा की, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये देने की योजना का प्रस्ताव रखा।

केंद्र के अग्निपथ कार्यक्रम की आलोचना करते हुए, गांधी ने सेना के हितों के साथ इसके संरेखण के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए इसे खत्म करने का वादा किया। उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी को अपने कार्यकाल के दौरान ओबीसी वर्ग के समर्थन में अपने कार्यों का हिसाब देने की चुनौती दी। केंद्र सरकार पर आम लोगों के बजाय उद्योगपतियों का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए, गांधी ने देश में चौंका देने वाली धन असमानता पर प्रकाश डाला। उन्होंने गरीबों के लाभ के लिए संसाधनों को पुनर्निर्देशित करने का वादा किया और आर्थिक असमानताओं को संबोधित करने के बजाय धार्मिक और विभाजनकारी बयानबाजी को प्राथमिकता देने के लिए मोदी की आलोचना की।

गांधी ने मोदी के शासन के दौरान तरजीही व्यवहार का आरोप लगाते हुए गौतम अडानी के व्यावसायिक हितों को उजागर किया। उन्होंने कोविड-19 महामारी पर मोदी की प्रतिक्रिया की आलोचना की और इसकी तुलना जनता की चिकित्सा सहायता की तत्काल आवश्यकता से की। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को खत्म करने और एकल कर ब्रैकेट लागू करने का वादा करते हुए, गांधी ने सरकारी नौकरी सृजन और युवा प्रशिक्षुता कार्यक्रमों की योजनाओं की रूपरेखा तैयार की। उन्होंने दर्शकों को अपने वादों को पूरा करने और लोगों के हितों की सेवा करने के लिए कांग्रेस की प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त किया। सकोली, भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट का हिस्सा है, जहां डॉ. प्रशांत पडोले आगामी चुनाव में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

'सत्ता में आते ही संविधान बदल देगी भाजपा..', राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत का आरोप

'भाजपा के घोषणापत्र पर दोबारा भरोसा करना..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने साधा निशाना

दिल्ली में मौसम हुआ सुहावना, राजधानी के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -