दिल दहला देने वाली दुर्घटना: सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के चलते जलती कार में बंद रह गए लोग, 8 की जलकर दुखद मौत
दिल दहला देने वाली दुर्घटना: सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के चलते जलती कार में बंद रह गए लोग, 8 की जलकर दुखद मौत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भोजीपुरा के पास बरेली-नैनीताल हाईवे पर शनिवार रात उस वक्त हादसा हो गया जब एक कार और ट्रक की टक्कर में एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई. पीड़ित, जो एक शादी से लौट रहे थे, कार से बाहर निकलने में असमर्थ थे क्योंकि कार सेंट्रली लॉक थी, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

यह घटना तब हुई जब कार, जिसकी पहचान मारुति सुजुकी अर्टिगा के रूप में हुई, उत्तराखंड से रेत बजरी ले जा रहे एक ट्रक से टकरा गई। टक्कर के कारण ट्रक के डंपर से टकराने के बाद कार का एक टायर फट गया, जिससे वाहन राजमार्ग के विपरीत दिशा में मुड़ गया। दुखद बात यह है कि कार ट्रक से उलझ गई और उसमें आग लग गई, जिससे सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के कारण उसमें सवार लोगों को भागने का कोई रास्ता नहीं मिला।

बरेली के एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, "भोजीपुरा के पास हाईवे पर एक हादसा हुआ... एक कार ट्रक से टकरा गई। कार घिसट गई और फिर उसमें आग लग गई... कार सेंट्रली लॉक थी। इसलिए आग के कारण कार के अंदर मौजूद लोगों की जान चली गई। शवों को बाहर निकाल लिया गया है। कार में 7 वयस्क और एक बच्चा है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है।" अधिकारी फिलहाल मृतकों के परिवारों को दुखद घटना के बारे में सूचित करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, टक्कर के आसपास की परिस्थितियों की व्यापक जांच जारी है।

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना सड़क सुरक्षा उपायों के महत्व और विशेष रूप से आपातकालीन स्थितियों में सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसी कुछ वाहन सुविधाओं से जुड़े संभावित जोखिमों की याद दिलाती है। इस विनाशकारी दुर्घटना में आठ लोगों की मौत की खबर से समुदाय सदमे और शोक में डूबा हुआ है।

7.7% की रफ़्तार से दौड़ी भारतीय GDP, 'इनफिनिटी फोरम 2.0' में पीएम मोदी ने परिवर्तनकारी सुधारों को दिया श्रेय

राजस्थान का सीएम कौन ? 30-30 विधायकों के समूह से बातचीत कर रहे जेपी नड्डा

अब हरियाणा पर AAP की नज़र, सभी विधानसभा सीटों पर लड़ने का ऐलान, बताया लोकसभा के लिए क्या है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -