फिर टली लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, सामने आई ये वजह
फिर टली लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, सामने आई ये वजह
Share:

रांची: चारा घोटाले के डोरंडा कोषालय से संबंधित मामले में 5 वर्षीय सजा से दंडित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत अर्जी पर शुक्रवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी। RJD प्रमुख ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत अर्जी दाखिल की है। 

न्यायधीश अपरेश कुमार सिंह के समक्ष आज पेशी होना थी, किन्तु वे नहीं आए, इसलिए सुनवाई नहीं हो सकी। अब 8 अप्रैल को सुनवाई होगी। इसके पूर्व भी दो बार भिन्न-भिन्न वजहों से सुनवाई टल चुकी है। लालू यादव 14 फरवरी से जेल में हैं। उन्हें डोरंडा कोषालय से संबंधित चारा घोटाला मामले में 5 वर्ष की कैद व 60 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है। उनके खराब स्वास्थ्य की वजह से रांची जेल से उन्हें पहले रिम्स में एडमिट किया गया। बीते हफ्ते उन्हें एम्स लाया गया। 

लालू यादव ने इस सजा को झारखंड उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। 4 मार्च को याचिका में गलतियों के कारण इसे दोबारा दाखिल करने का निर्देश दिया गया। तत्पश्चात, 11 मार्च की सुनवाई में सजा सुनाने वाली CBI अदालत से रिकॉर्ड मंगवाया गया। इसी दिन CBI से जवाब मांगा गया। शुक्रवार 1 अप्रैल को जज हाजिर नहीं होने से सुनवाई टल गई। बता दे कि झारखंड के डोरंडा कोषालय से जुड़ा चारा घोटाला 139.35 करोड़ का है। 

हरीश रावत ने दी BJP को धमकी, कहा- 'सिफारिश रद्द नहीं की तो उपवास पर बैठूंगा'

खतरे में आई कई अफसरों की कुर्सी, अखिलेश के संपर्क में आए अधिकारीयों की होगी छुट्टी!

CM योगी का एक और बड़ा ऐलान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -