प्रेगनेंसी में फिट एंड फाइन रहने के लिए रोज पियें यह जूस

प्रेगनेंसी में फिट एंड फाइन रहने के लिए रोज पियें यह जूस

प्रेगनेंसी के वक्त बच्चे की सेहत मां के खान-पान पर टिकी रहती है. प्रेगनेंसी में दवाइयों का सेवन करने से बच्चे की सेहत को नुकसान हो सकता है. अगर आप प्रेगनेंसी में बिना दवाओं के स्वस्थ रहना चाहते हैं तो अच्छी डाइट को फॉलो करना बहुत जरूरी है. अच्छी डाइट लेने से मां और पेट में पल रहे बच्चे को भरपूर पोषण मिलता है. प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के शरीर में बदलाव आते हैं. जिसकी वजह से खाना पचने में मुश्किल होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पीने से आपके शरीर में ताकत बनी रहेगी और बच्चे का विकास भी सही तरीके से होगा. 

1- प्रेगनेंसी में एनर्जी बूस्टर जूस बहुत फायदेमंद होता है. इसके लिए थोड़ी सी ब्रोक्ली, हरे अंगूर, नाशपाती, खीरा और हरा सेब काटकर मिक्सी में पीस लें. अब इसे छानकर पिए. इस जूस का सेवन करने से शरीर की कोशिकाओं हड्डियों और मांसपेशियों का विकास सही तरीके से होता है. 

2- प्रेगनेंसी में ताजगी पाने के लिए नारियल पानी, आलूबुखारा और लीची को मिलाकर मिक्सी में पीस लें. इसका सेवन करने से आप तरोताजा महसूस करेंगी और प्रेगनेंसी में आपका शरीर हाइड्रेट रहेगा. 

3- प्रेगनेंसी में इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए अंगूर, संतरा और कीवी को एक साथ मिलाकर पीस लें. आप इसमें थोड़ा सा पानी भी मिला सकते हैं. इस जूस को पीने से वायरल फीवर से छुटकारा मिलता है और शरीर में विटामिन सी की कमी पूरी हो जाती है.

 

स्वस्थ रहने के लिए सुबह खाली पेट करें एक गिलास पानी का सेवन

शुगर के मरीजों के लिए नुकसानदायक होता है सेब का सेवन

शरीर के इस भाग में तिल होना बताता है कितने भाग्यशाली हैं आप