ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो
ब्लड ग्रुप के अनुसार जानिए कैसी डाइट करें फॉलो
Share:

फिट रहने के लिए आपको हेल्दी डाइट लेनी पड़ती है. लेकिन इसकी जानकारी अधिकतर लोगों को नहीं होती.  सिलेब्रिटीज जैसी बॉडी पाने के लिए वह वर्कआउट से लेकर खाने की चीजों पर काफी पैसे भी खर्च करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी बॉडी को कौन सा फूड और कौन सी एक्सर्साइज सूट करेगी उसका आपके ब्लड ग्रुप से गहरा नाता है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि आपके ब्लड ग्रुप के हिसाब से कौन सी है बेस्ट डायट और एक्सर्साइज.

जीनोटाइप डायट करें फॉलो

वॉरियर यंग ऐज में आमतौर पर लंबे-पैरों और पतले फिगर वाले होते हैं, लेकिन 40 की उम्र तक आते हुए उनकी बॉडी स्लो होने लगती है. इस वजह से उनका वजन बढ़ता है, मेटाबॉलिजम स्लो होने लगता है और बुढ़ापा भी जल्द आता है. उन्हें बाद की उम्र में फर्टिलिटी से जुड़ी समस्या और डायबीटीज भी हो सकती है. 

ब्लड टाइप A या AB- द वॉरियर (योद्धा)

ऐसे बल्ड ग्रुप वालों को ज्यादा ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाली मील और प्रॉसेस्ड फूड जैसे ब्रेकफस्ट में सीरियल्स, ब्रेड और माइक्रोवेव मील्स नहीं खाना चाहिए. 

ब्लड टाइप B- द गैदरर (संग्रहकर्ता)

इस ब्लड ग्रुप के लोगों का फुलर फिगर होता है और वॉरियर की तरह ही इन्हें भी बाद की ऐज में डायबीटीज होने का खतरा रहता है. उनके बॉडी वेट में अक्सर उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. ऐसे लोगों को लीन प्रोटीन जैसे चिकन, टर्की, अंडे और फिश का सेवन करना चाहिए.  

ब्लड टाइप A- द टीचर (शिक्षक)

ऐसे लोग आमतौर पर मजबूत और फ्लेक्सिबल होते हैं. उनकी हाइट ऐवरेज होती है और वजन कम होता है. इनका मेटाबॉलिजम हाई होता है. उन्हें पेट और पाचन से जुड़ी समस्या हो सकती है लेकिन हेल्दी डायट मेनटेन करने पर वह खुद को स्वस्थ रख सकते हैं. इन लोगों को फिश, नट्स, राइस, पास्ता, फ्रूट्स और सब्जियां खूब खानी चाहिए.  

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

आपका तकिया इस तरह करता है आपको बीमार

18 वर्ष के उम्मीदवार भी करें अप्लाई, मिल रही बम्पर नौकरियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -