आपका तकिया इस तरह करता है आपको बीमार
आपका तकिया इस तरह करता है आपको बीमार
Share:

हम सभी को अपने बिस्तर और तकिए से बहुत प्यार होता है. लेकिन यही आपको बीमार भी कर सकते हैं. हर कोई अपने तकिये को अपने पास ही रखता है और किसी को देता भी नहीं है. अगर आपको बार-बार खासी जुकाम, एलर्जी या इंफेक्शन हो रहा है तो इसका कारण आपका बिस्तर हो सकता है. आइए जानते हैं कैसे आपका बिस्तर व तकिया आपको बार-बार बीमार करता. इसलिए ध्यान रखें कि कब अपने बिस्तर बदलने हैं. 

दो साल में बदलें तकिया
अगर आप किसी भी तरह के एलर्जी, इंफेक्शन, खांसी या जुकाम से बार-बार बीमार हो रहे हैं तो आपकी तकिया इसके लिए जिम्मेदार है इसलिए तकिए को जल्द से जल्द बदलिए. कई स्टडीज में यह बात सामने आई है कि किसी भी तकिए का इस्तेमाल दो साल से अधिक नहीं करना चाहिए. अगर आप दो साल से अधिक तकिए का इस्तेमाल करते हैं तो आप बीमार पड़ सकते हैं. 

जानिए क्यों दो साल से अधिक न करें इस्तेमाल
तकिए और बिस्तर से जुड़ी कई स्टडीज सामने आती रही हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि दो साल से अधिक किसी तकिए का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि उसमें डेड स्किन सेल्स की वजह से कई तरह के कीटाणु और बैक्टीरिया पनप जाते हैं जो सांस के जरिए हमारे शरीर के अंदर चले जाते हैं और हम बीमार हो जाते हैं. 

तकिए के साथ-साथ गद्दे को भी वक्त पर बदलते रहना चाहिए. अलग-अलग तरह के गद्दे की लाइफ होती है. सामान्य तौर पर गद्दे का जीवन पांच से दस साल का होता है. 

शरीर में आयरन की कमी को पूरा करेगा चुकंदर

कार्बोहाइड्रेट की कमी इन बीमारियों को दे सकती है जन्म

हड्डियां मजबूत करती है आइसक्रीम, लेकिन ज्यादा खाने से भी हो सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -