Share:
बड़ी लापरवाही: दमोह में एक ही व्यक्ति को 2 बार लगा दिया कोविड का पहला डोज
बड़ी लापरवाही: दमोह में एक ही व्यक्ति को 2 बार लगा दिया कोविड का पहला डोज

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में हटा तहसील के हिनौता कला गांव में वैक्सीन लगवाने गए एक युवक को दो बार वैक्सीन लगा दी गई। जी दरअसल यहाँ स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही की वजह से एक युवक को कोविड की पहली डोज दो बार लग गई। मिली जानकारी के तहत हिनौता कला गांव के निवासी रूप कुमार रजक ने इस बारे में जानकारी दी है। उनका कहना है कि वो कोविड-19 का पहला डोज लगवाने आयुष औषधालय हिनौता कला सेंटर पर पहुंचे थे और यहाँ उनको कोविड-19 का पहला डोज लगाया गया, और उसी के तुरंत बाद वहां मौजूद स्टाफ ने उसे दोबारा से डोज लगा दिया।

इसके अलावा रजक ने यह भी कहा कि जब उसे दोबारा वैक्सीन लगाई जा रही थी, तो उसने मेडिकल स्टाफ को मना किया, लेकिन वैक्सीनेशन लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने उसकी बात को अनसुनी कर दिया और पहला डोज की दोबारा लगा दिया। जब दो डोज लगे तो रूप कुमार को चक्कर आने लगा और उसके बाद उसे डायल हंड्रेड की मदद से हटा सिविल अस्पताल पहुंचा गया। यहाँ उसका इलाज किया गया और अब उसकी तबीयत ठीक बताई जा रही है।

इस मामले के बारे मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी का कहना है, 'जब युवक को पहला डोज लगाया जा रहा था, उसी समय निड्ल में खराबी की वजह से डोज ठीक तरह से नहीं लग सका था। इसी के चलते उन्हें दुबारा डोज लगाया।' वहीँ दूसरी तरफ यह बताया जा रहा है कि अमले का मानना था कि युवक वैक्सिनेशन से वंचित न रहे। जब तक युवक इस बात को ठीक से समझ पाता तब तक उसे चक्कर आने लगे। हालाँकि अब उसकी स्थिति ठीक है।

विनोद कुमार का बड़ा बयान, कहा- "दलित बंधु कोई नई योजना नहीं।।।"

MP: उफान पर नदियाँ, बाढ़ की चपेट में गांव

दिल्ली में लालू और मुलायम की मुलाक़ात, क्या 'मोदी' पर मिलकर करेंगे आघात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -