स्वास्थ्य सचिव राज्यों के साथ करेंगे बैठक ,ले सकते है कठिन निर्णय

 नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण मंगलवार को सूत्रों के अनुसार, कोविड-19 मुद्दे और टीकाकरण पर चर्चा करने के लिए आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्यों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने पिछले सप्ताह 23 जून को देश में कोविड और टीकाकरण की स्थितियों का मूल्यांकन किया था।

मंडाविया ने एक उच्च स्तरीय बैठक में सुझाव दिया कि देश में कोविड की स्थिति की सख्ती से निगरानी की जाए, जिसमें वरिष्ठ आबादी के टीकाकरण, स्कूल-आयु के बच्चों के टीकाकरण, निगरानी और जीनोम अनुक्रमण पर जोर दिया जाए।

पिछले कुछ हफ्तों में, भारत में बड़ी संख्या में कोविड -19 के मामले देखे गए हैं। महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, हरियाणा, दिल्ली, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और गुजरात जैसे राज्यों में हर दिन 1,000 से अधिक मामले सामने आते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने उच्च मामले की सकारात्मकता दर की रिपोर्ट करने वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने और पर्याप्त परीक्षण (आरटीपीसीआर के एक बड़े अनुपात के साथ) करने और संक्रमण के प्रसार का जल्द से जल्द आकलन और नियंत्रण करने के लिए कुशल कोविद -19 निगरानी करने के महत्व पर जोर दिया।

मंडाविया ने अधिकारियों को निगरानी और पूरे जीनोम अनुक्रमण (डब्ल्यूजीएस) पर अपना ध्यान बनाए रखने का आदेश दिया, जिसका उपयोग किसी भी संभावित उत्परिवर्तन की तलाश के लिए किया जाता है।

बैटरी से खेल रहा था 6 वर्षीय मासूम, अचानक हुआ खतरनाक धमाका और फिर...

क्रेडिट कार्ड का चलन बढ़ा, मई माह में हुआ रिकॉर्ड तोड़ खर्च :आरबीआई

पति के साथ रहेगी ऐश्वर्या राय या होगा तलाक? आज आएगा बड़ा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -