अनियंत्रित कीमतों पर सवार स्वास्थ संबंधी सेवाएं
अनियंत्रित कीमतों पर सवार स्वास्थ संबंधी सेवाएं
Share:

स्थ संबंधी सेवाओं की दर में लगातार हो रही वृद्धि ने आम नागरिको का जीवन दूभर कर दिया है. बे-लग़ाम गति से महंगी होती दवाइयों और अस्पताल की सुविधाओं ने आम आदमी को आर्थिक संकट से जूझने तक पर मजबूर कर दिया है. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ हेल्थ इंटेलिजेंस द्वारा जारी की गई नेशनल हेल्थ प्रोफाइल 2017 में कई चौकाने वाली बातें सामने आई हैं. रिपोर्ट के अनुसार हर पांच में से एक परिवार उधारी के पैसो से अस्पताल के बिल का भुगतान करता है वही, कई लोगो को अपनी प्रॉपर्टी गिरवी रखनी पड़ती है या बेचने तक की नौबत आ जाती है. ग्रामीण और शहरी दोनों जगहों पर इलाज महंगा हो गया है.

राज्यों की बात करें तो गुजरात में स्वास्थ सुविधाएं बहुत ही मांगी है. गुजरात के ग्रामीण इलाके में अगर कोई अस्पताल में भर्ती होता है तो लगभग 32,500 रुपए खर्च होंगे जो यूपी से चार गुना ज्यादा है. वहीं अगर कोई असम के किसी हॉस्पिटल में भर्ती होगा तो उसे लगभग 52,368 रुपए चुकाने होंगे जो कि, राजधानी दिल्ली से सात गुना ज्यादा है.

हर जगह खुद के भाव और कीमतों में चल रही मनमानी आम जनता के लिए परेशानी का सबब है, मगर जब बात किसी अपने के जीवन बचाने तक आ जाती है तो लोग सब कुछ करने को तैयार हो ही जाते है.

यहाँ क्लिक करे 

जानिए क्या है सात दिनों तक लगातार इलायची खाने के फायदे

अदरक की चाय पीने से हो सकता है सेहत को नुकसान

नींद ना आने की समस्या को दूर करता है नारियल

यहां होनी हैं इन पदों पर भर्तियां,12वीं पास करें आवेदन

अपने मेहमानो को पिलाये लेमन मिंट आइस टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -