कोरोना पर बड़ी जीत, 17 राज्यों- केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं
कोरोना पर बड़ी जीत, 17 राज्यों- केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि बीते 24 घंटे में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई है. पिछले 24 घंटे के दौरान तेलंगाना, ओड़िशा, झारखंड, पुडुचेरी, चंडीगढ़, नगालैंड, असम, मणिपुर, सिक्किम, मेघालय, लद्दाख, मिजोरम, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, त्रिपुरा, लक्षद्वीप, अरूणाचल प्रदेश और दमन एवं दीव तथा दादर एवं नागर हवेली में कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई.

इसी अवधि में 13 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के एक से पांच मरीजों की मौत हुई है. मंत्रालय के मुताबिक, इस बीच, कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत देश में 13 फरवरी को सुबह आठ बजे तक 79,67,647 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इनमें 5,909,136 स्वास्थ्यकर्मी हैं और 2,058,511 फ्रंट लाइन वर्कर्स हैं. अब तक टीकाकरण के 1,64,781 सत्र हो चुके हैं.

सरकार ने कहा है कि हर रोज़ लाभार्थियों की संख्या बढ़ रही है. टीकाकरण के 59.70 फीसदी लाभार्थी आठ प्रदेशों से हैं. प्रत्येक राज्य में चार-चार लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. देश में टीकाकरण के कुल लाभार्थियों में से 10.8 फीसदी यानी 8,58,602 लाभार्थी उत्तर प्रदेश से हैं. देश में अभी कोरोना वायरस के 1.36 लाख मरीज उपचाररत है और यह आंकड़ा कुल संक्रमितों का 1.25 फीसदी है.

रेडियो समाज में जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है: अशोक गहलोत

RBI ने एनबीएफसी में निवेश नियमों को गैर-एफएटीएफ से किया प्रतिबंधित

सोने की कीमत में फिर आई बड़ी गिरावट, जानिए क्या है चांदी के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -