कोरोना पर प्रहार, भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 90 करोड़ के पार
कोरोना पर प्रहार, भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 90 करोड़ के पार
Share:

नई दिल्‍ली: कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में वैक्‍सीन को सबसे बड़े हथियार के तौर पर देखा जा रहा है. यही वजह है कि कोरोना वैक्‍सीन कार्यक्रम पर सीधे पीएम नरेंद्र मोदी नजर रख रहे हैं. देश में एक तरफ जहां कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर टीकाकरण न नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. अब भारत ने टीकाकरण में 90 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है.

इस बारे में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जानकारी देते हुए बताया है कि, भारत में टीकाकरण का आंकड़ा 90 करोड़ पार कर गया है. उललेल्ख्नीय है कि देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी. कोरोना टीकाकरण अभियान की सफलता की जानकारी देते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया है कि, भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में 90 करोड़ का लैंडमार्क पार कर लिया है.' 

 

स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा, 'शास्त्री जी ने ‘जय जवान- जय किसान’ का नारा दिया था. श्रद्धेय अटल जी ने जय विज्ञान जोड़ा और पीएम नरेंद्र मोदी ने जय अनुसंधान का नारा दिया. आज अनुसंधान का परिणाम यह कोरोना वैक्सीन है।#JaiAnusandhan’। आपको बता दें कि भारत में कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पूतनिक-वी के टीके को ही स्वीकृति दी गई है. देश में अभी तक सिर्फ 18 साल से अधिक आयु के लोगों को ही कोरोना की वैक्‍सीन लगाई जा रही है.

EC ने फ्रीज़ किया लोजपा का चुनाव चिन्ह, क्या चुनाव नहीं लड़ पाएगी चिराग पासवान की पार्टी ?

यूपी कांग्रेस में मची पार्टी छोड़ने की होड़, कई दिग्गज नेताओं ने थामा सपा का दामन

'गैर-हिन्दुओं पर खर्च नहीं होगा मंदिरों का पैसा..', इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -