Corona Virus: जांच के दायरे में हैं 16 हज़ार लोग, पीएम मोदी खुद कर रहे निगरानी
Corona Virus: जांच के दायरे में हैं 16 हज़ार लोग, पीएम मोदी खुद कर रहे निगरानी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस यानी COVID-9 के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली स्थित आईटीबीपी (ITBP) हॉस्पिटल के विभिन्न कमरों में 402 लोगों को रखा गया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है और उनकी हालत स्थिर है। चीन के वुहान से 645 लोगों को भारत लाया गया था।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम ने कहा है कि न्यू कोरोना वायरस से ग्रस्त निमोनिया को WHO ने COVID-9 नाम दिया है। उल्लेखनीय है कि चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की तादाद बढ़कर 1,113 हो गई है, जबकि संक्रमित मरीजों की तादाद भी बढ़कर 44,653 हो गई है। डॉ। हर्षवर्धन ने कहा कि अभी तक कोरोना वायरस चीन से बाहर 28 दूसरे मुल्कों में फैल चुका है। इसके कारण हांगकांग और फिलीपींस में दो मौतें हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कहर के चलते केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को 17 जनवरी को ही अधिसूचना जारी कर दी थी।

उन्होंने कहा कि, भारत में पीएम नरेंद्र मोदी स्वयं इस मामले की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश के 21 हवाई अड्डों पर कोरोना वायरस के लिए स्क्रीनिंग हो रही है। साथ ही बंदरगाहों और नेपाल से लगे बॉर्डर पर आने-जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है। वहीं, एहतियात बरतते हुए शुरुआत में N95 मास्क का एक्सपोर्ट बंद कर दिया गया था।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस ने ख़रीदा सबसे महंगा मकान, कीमत जानकर चकरा जाएगा दिमाग

Delhi Election 2020: शुक्रवार को होगी बीजेपी की बैठक, विधानसभा चुनाव में मिली हार की करेंगे समीक्षा

यूपी के सीएम योगी की जान को ‘पत्रकारों’ से खतरा, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -