कोरोना काल के बीच देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया इस्तीफा, कौन होगा नया हेल्थ मिनिस्टर ?
कोरोना काल के बीच देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया इस्तीफा, कौन होगा नया हेल्थ मिनिस्टर ?
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद के बीच जहां एक ओर नए मंत्रियों के नाम को लेकर अटकलें तेज हो गई है. तो वहीं दूसरी ओर मौजूदा मंत्रियों के इस्तीफे का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के भी इस्तीफे की खबर सामने आ रही है. इसके साथ ही कुछ अन्य मंत्रियों के इस्तीफे की खबर भी सामने आई है. अब तक प्रताप सारंगी, सदानंद गौड़ा, रमेश पोखरियाल निशंक, देबाश्री चौधरी, संतोष गंगवार, थावर चंद गहलोत, संजय धोत्रे और रतन लाल कटारिया भी इस्तीफा दे चुके हैं.

बता दें कि कोरोना महामारी के संकट काल के दौरान एक ओर जहां केंद्र सरकार अच्छी व्यवस्था का दावा करती रही, तो वहीं विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर रहा. खासकर दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन, उपचार की कमी और उसके बाद सुस्त टीकाकरण को लेकर भी डॉ. हर्षवर्धन विपक्ष की आलोचना का शिकार हुए. बताया जा रहा है कि इन्हीं सब कारणों के चलते और विपक्ष और जनता के एक कड़ा संदेश देने के लिए डॉ. हर्षवर्धन से त्यागपत्र लिया गया है. ऐसे में नए कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री की जगह कौन लेगा इसे लेकर अभी कुछ भी पता नहीं चला है.

बता दें कि पीएम मोदी आज शाम 6 बजे अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। अपना हर बड़ा काम शुभ मुहूर्त पर शुरू करने वाली मोदी सरकार ने नए मंत्रियों को शपथ ग्रहण करवाने का भी मुहूर्त तय किया है। जब मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे, इस दौरान सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसमें किया गया कोई भी कार्य सफल होता है। जब देश महामारी, लचर इकॉनमी और महंगाई से बुरी तरह जूझ रहा है, ऐसे में हर लिहाज से मोदी सरकार के लिए ये विस्तार अभी अत्यंत आवश्यक है।

'यह कैबिनेट का नहीं, बल्कि सत्ता की भूख का विस्तार..', मोदी सरकार पर कांग्रेस का प्रहार

अर्थव्यवस्था से लेकर जनता के आक्रोश तक...ये हैं मोदी कैबिनेट के विस्तार के 5 मुख्य कारण

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने मुकुल रॉय की पत्नी की मौत पर जताया शोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -