'यह कैबिनेट का नहीं, बल्कि सत्ता की भूख का विस्तार..', मोदी सरकार पर कांग्रेस का प्रहार
'यह कैबिनेट का नहीं, बल्कि सत्ता की भूख का विस्तार..', मोदी सरकार पर कांग्रेस का प्रहार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार से चंद घंटे पहले बुधवार को दावा किया है कि यह विस्तार केंद्रीय मंत्रिमंडल का नहीं, बल्कि ‘सत्ता की भूख’ का है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यदि कामकाज और शासन को आधार बनाया जाए तो पीएम नरेंद्र मोदी और उनके कई मंत्रियों को पद से हटा दिया जाना चाहिए.

उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि, 'यह कैबिनेट का नहीं, बल्कि सत्ता की भूख का विस्तार है. यदि कैबिनेट का विस्तार हो तो वह कामकाज और शासन के आधार पर हो.' सुरजेवाला ने आगे कहा कि यदि कामकाज के आधार पर बदलाव हो तो सबसे पहले तो स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन को पद से हटा दिया जाना चाहिए. इसके साथ ही पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हटा दिया जाना चाहिए, जिन्होंने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क की लूट के बोझ तले देश की आवाम को दबा दिया.

सुरजेवाला ने यह भी कहा कि, 'खाद्य मंत्री को भी पद से हटाया जाना चाहिए, जिन्होंने देश को इस मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया कि गरीब के लिए तो खाद्यान नहीं हैं, जबकि शराब का उत्पादन करने वाली इकाइयों को एक लाख टन चावल दिया जा रहा है. इन सबसे पहले वित्त मंत्री को हटाया जाना चाहिए, जिन्होंने देश की GDP को नकारात्मक स्थिति में पहुंचा दिया. सुरजेवाला ने दावा किया कि, ‘‘रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को हटाया जाना चाहिए जिनके शासन में चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर रखा है और सरकार की तरफ से कुछ नहीं हो रहा.

अर्थव्यवस्था से लेकर जनता के आक्रोश तक...ये हैं मोदी कैबिनेट के विस्तार के 5 मुख्य कारण

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने मुकुल रॉय की पत्नी की मौत पर जताया शोक

मोदी कैबिनेट से हुई 'निशंक-गंगवार' की छुट्टी, देबोश्री का इस्तीफा, नई टीम से पहले जबरदस्त उलटफेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -