लेट नाईट जिम बना सकता है आपको और भी सिक
लेट नाईट जिम बना सकता है आपको और भी सिक
Share:

हर कोई अपने को फिट रखना चाहता है और कॉरपोरेट कंपनियों में काम करने वाले युवा अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए आधी रात को भी जिम में पसीना बहाते हैं। इनकी इसी तरह की टाइमिंग को देखते हुए बड़े-बड़े जिम अब 24 घंटे सर्विस दे रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि देर रात की ये एक्सर्साइज आपकी सेहत बिगाड़ भी सकती है। उनका कहना है कि सुबह व शाम के वक्त की गई एक्सर्साइज ही सेहत के लिहाज से अच्छी होती है लेकिन अगर आप ऐसा न करके देर रात जिम जा रहे हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखना होगा।

स्ट्रेस दूर करने के लिए जिम में पावर योगा, जुम्बा, ऐरोबिक्स, वेट ट्रेनिंग जैसी एक्सर्साइज कराई जा रही हैं। स्ट्रेस दूर करने के लिए डांस का सेशन भी दिया जाता है। इसके लिए पूरे सप्ताह का डायट प्लान बनाया जाता है। जिम ट्रेनर विनय यादव ने बताया कि 24 घंटे में कभी भी वर्क आउट किया जा सकता है बशर्ते आपकी नींद पूरी हो सके। ऐसा नहीं करने पर नुकसान हो सकता है। कोशिश करनी चाहिए कि वर्कआउट सुबह या शाम को ही किया जाए। साथ ही 8 घंटे की नींद जरूरी है। नाइट में सिर्फ हल्की एक्सर्साइज करनी चाहिए। लेट एक्सर्साइज वालों को डिनर भी लाइट लेना चाहिए।

वर्कआउट के हिसाब से डायट प्लान जरूरी है। इसमें हरी सब्जियां, सूप, पनीर, प्रोटीन शेक आदि ले सकते हैं। दूध जरूर लें। नॉन वेजेटेरियन अंडा, चिकन, मटन ले सकते हैं, लेकिन यह बॉयल होना चाहिए। फ्रूट और जूस जरूर लें ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए।

गाब्रिएला ने आफ्टर डिलीवरी 11 दिनों में किया वेट लॉस, जाने टिप्स

Weight Loss : बाहर निकली तोंद हो जाएगी अंदर, इन आयुर्वेदिक घरेलु नुस्खों से

लगातार कंप्यूटर या स्क्रीन के संपर्क, बना देगा इन बीमारियों का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -