इसलिए रात में सोने से पहले उतार देना चाहिए..., स्वस्थ पर पड़ता है गलत प्रभाव
इसलिए रात में सोने से पहले उतार देना चाहिए..., स्वस्थ पर पड़ता है गलत प्रभाव
Share:

बहुत सारी महिलाएं ऐसा मानती हैं कि  ब्रा पहनकर सोना जरूरी होता वरना इससे उनका फिगर खराब होता है। बहुत सारी महिलाएं ऐसा भी मानती हैं कि ब्रा पहनकर सोने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां पैदा होती हैं। आगे की स्लाइड में जाने कि आखिर आपको क्या करना चाहिए। इन दिनों अंडरवायर ब्रा काफी ट्रेंड में है, लेकिन शायद आप ये नहीं जानते कि ये ब्लड सर्कुलेशन पर बुरा असर डालती हैं। इसकी वायर ब्रेस्ट के आसपास की मसल्स को सिकोड़ कर रख देती हैं। इसका सीधा असर नर्वस सिस्टम पर पड़ता है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो ब्रा पहनकर सोने से फंगल इंफेक्शन की शिकायत हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब आप लंबे समय तक ब्रा पहनते हैं तो इससे ब्रेस्ट सास नहीं ले पाती और इसके आसपास नमी हो जाती है जिसमें आसानी से बैक्टीरिया पनप सकते हैं। ब्रा इसलिए पहनी जाती है जिससे आपका शरीर शेप में रहे, लेकिन 24 घंटे इसे पहने रखने से आपका शरीर बिगड़ भी सकता है।

ध्यान देने वाली बात ये यही की ब्रा आपके शरीर से बिल्कुल फिटिंग की होती है जिस वजह से इसे लंबे समय तक पहनने से डिस्कलरेशन, पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट्स हो सकते हैं। इसलिए सोते वक्त ब्रा उतारकर सोना ही ठीक होता है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि जिन महिलाओं के ब्रेस्ट हैवी होते हैं, उन्हें रात को ब्रा पहन कर सोना चाहिए, जिससे उनके ब्रेस्ट ढीले ना पड़ें। अगर आप ब्रा पहनकर सोना भी चाहते हैं तो हल्की और ढीली ब्रा का चयन करें, जिससे ब्रेस्ट के आस-पास कसाव न हो। 

ठण्ड में होने वाली स्वस्थ समस्याओ से बचने के लिए जरूर करे इस एक चीज़ का सेवन,....

सेहतमंद बने रहने के लिए बस रात में पानी से साथ कर ले इस एक चीज़ का सेवन ....

सफ़ेद मूसली खाने से होने वाले फायदेनहीं जानते होंगे, जानकार चौंक जाएंगे आप ....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -