आम के आम गुठलियों के दाम -सेहत के साथ दमकती त्वचा का भी फायदा
आम के आम गुठलियों के दाम -सेहत के साथ दमकती त्वचा का भी फायदा
Share:

अपनी स्किन को लेकर महिलाएं बहुत सजग होती है और स्किन पर थोड़ा सा भी बदलाव देखने पर परेशान हो जाती हैं. कहा जाता है कि आप जो खाते हैं वैसा ही नजर आते हैं. इसका सीधा सा मतलब यह है कि अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन हमेशा दमकती रहे तो आपको अपने खाने पीने पर भी भरपूर ध्यान देना पड़ेगा। आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के रस के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

अनार का जूस- बढ़ती उम्र के लिए अनार का जूस बहुत ही फायदेमंद होता है। अनार शरीर में खून की कमी को दूर कर रक्त प्रवाह को सुचारू रखने में मदद करता है जिससे आपके सौन्दर्यता बढ़ती है और ढलती उम्र का असर नहीं दिखता। सेव के जूस का नियमित सेवन करने से स्किन सॉफ्ट बनी रहती है साथ ही इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम होने लगती है और चेहरे पर चमक आती है। ऑरेंज में विटामिन सी होता है जो की आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता तो बढ़ाता ही है साथ ही स्किन के टेक्सचर और रंग को भी बेहतर बनाने में मदद करता है।

अंगूर एक बलवर्घक एवं सौन्दर्यवर्घक फल माना जाता है। अंगूर में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट होते है जो हमारे शरीर में खून की कमी को दूर करने में मदद करते है। इसके नियमित सेवन से बेदाग़ और जवां त्वचा पायी जा सकती है। मौसमी का जूस स्किन के रूखेपन को दूर करता है, यह आपकी सूखी त्वचा को मोइस्चर देता है। साथ ही आपकी इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है।

नेचुरल क्लीन्ज़र से करे अपने चेहरे की सफाई

इन तरीको से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत

क्या करे जब नाखुनो पर हो जाये फंगल इन्फेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -