क्या करे जब नाखुनो पर हो जाये फंगल इन्फेक्शन
क्या करे जब नाखुनो पर हो जाये फंगल इन्फेक्शन
Share:

ज़्यादा देर पसीने के संपर्क में रहने या सिंथेटिक मोजे के इस्तेमाल से कभी कभी नाखुनो में फंगस की समस्या हो जाती है. कभी कभी गंदगी के कारण भी फंगस की समस्या हो सकती है. ऐसे समय पर इसका इलाज ना करने से यह फंगस हमारे नाखूनों पर बुरा असर डाल सकती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे हैं नाखूनों के फंगस से राहत दिलाने में आपकी मदद कर सकते है.

1-हम लोग अपने मुँह को क्लीन करने के लिए माउथ वाश का इस्तेमाल करते है. ठीक उसी तरह नाखुनो पर माउथ वाश के इस्तेमाल से नाखुनो को भी क्लीन किया जा सकता है. माउथ वॉश में भरपूर मात्रा में एंटी फंगल गुण मौजूद होते है. जो नाखुनो पर पाए जाने वाले फंगस के कीटाणुओं को दूर करने में मदद करते है और इंफेक्शन से राहत भी दिलाते है.

2--अगर आपके नाखुनो में फंगस इन्फेक्शन हो गया है तो आप एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल फायदेमंद हो सकता है. एप्पल साइडर विनेगर और पानी को मिलाकर उसमे अपने नाखुनो को आधे घंटे के लिए डुबो कर रखे. ऐसा करने से इंफेक्शन ठीक हो जाएगा.

3-टी ट्री ऑयल फंगस इन्फेक्शन की समस्या को ठीक कर सकता है. टी ट्री ऑयल में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाकर अपने नाखुनो पर मालिश करे. रोज़ाना इसके इस्तेमाल से आप नाखूनों में होने वाले फंगस इन्फेक्शन से राहत पा सकती हैं.

4-नींबू में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं, जो फंगस इंफेक्शन को दूर करने में मदद करते है. दिन में दो बार नींबू के रस को अपने नाखुनो पर लगाए. ऐसा करने से आप नाखूनों के इंफेक्शन से राहत पा सकती हैं.
 

इन तरीको से दे अपने नाखुनो को परफेक्ट आकार

यूँ रखिये अपने नेल्स का ख़याल

इन तरीको से बनाये अपने पैरो के नाखुनो को खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -