सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

Nov 09 2018 02:50 PM
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

नई दिल्ली: देश मेें चुनावी समर का आगाज हो चुका है। जहां एक ओर भारत की दो मुख्य पार्टियां भाजपा और कांग्रेस आमने सामने खड़ी हैं। तो वहीं दूसरी ओर देश की अन्य राजनैतिक पार्टियां भी इस चुनाव में अपना पूरा जोर लगा रही हैं। हाल में कांग्रेस के स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर निशाना साधा है।

हमारा एक ही लक्ष्य, आने वाली पीढ़ियां कभी भी गरीबी का मुंह न देखें : पीएम मोदी

रायपुर. देश के पांच राज्यों में चुनाव बेहद नजदीक आ चुके है और इनमे से एक राज्य छत्तीसगढ़ भी है जहाँ पर आगामी 12 नवम्बर को चुनाव होने जा रहे है. इन चुनावों के तहत तमाम राजनैतिक पार्टियां और उनके नेता राज्य में अपनी-अपनी सरकार को विजयी बनाने के लिए भरपूर प्रयास कर रहे है. इन्ही प्रयासों के तहत आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज इस राज्य के दौरे पर गए हुए है जहाँ उन्होंने अपनी सरकार के लक्ष्य और अन्य कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर जनता से चर्चा की.

राजस्थान चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 6 बड़े नाम हुए शामिल

राजस्थान चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 6 बड़े नाम हुए शामिल

जयपुर: 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराने के लिए सियासी दलों का चुनाव प्रचार जोरों शोरों से चल रहा है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी इन तीनों राज्यों में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच बसपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इससे पहले मायावती ने राजस्थान में 11 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रत्याशियों का ऐलान किया था.

चाइना ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु और श्रीकांत

फुझोउ (चीन): भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल में भारत की ओर से श्रीकांत, पीवी सिंधु और साइना ने फ्रेंच ओपन में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। जानकारी के अनुसार बता दें कि पूर्व चैंपियन पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने शानदार खेल में जीत दर्ज करके गुरुवार को चाइना ओपन विश्व टूर सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

तेलंगाना: चुनाव से पहले टीआरएस को बड़ा झटका, सांसद के ठिकानों पर मिला करोड़ों का कालाधन

Image result for black money

हैदराबाद. देश के पांच राज्यों में चुनाव बहुत जल्द प्रारम्भ होने वाले है और इनमे से एक राज्य तेलंगाना भी है जहाँ सात दिसम्बर को चुनाव होने जा रहे है. इन चुनावों के मद्देनजर राज्य की सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. लेकिन इन सब के बीच राज्य में  सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीआरएस के एक संसद के ठिकानों पर हाल ही में करोड़ों के कालेधन का खुलासा हुआ है. 

ख़बरें और भी 

राबड़ी और तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान, तेजप्रताप घर आ जाओ वरना...

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा लॉटरी आती है जुए और सट्टेबाजी के दायरे में

भारत के जाम में फंसा ये मशहूर हॉलीवुड एक्टर, ऐसे उड़ाया मजाक

एनआरआई ने केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा आपने पंजाब को लूटा है

?