सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

खुशखबरी : सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल

वित्त मंत्री अरुण जटेली ने हाल ही में पेट्रोल और डीज़ल से जुड़े मुद्दों को लेकर आयोजित के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल के आसमान छूते दामों और इससे देश की जनता को हो रही परेशानियों को देखते हुए पेट्रोल और डीज़ल पर लगने वाले टैक्स को कम करने का फैसला किया है। वित्त मंत्री के मुताबिक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में केंद्र द्वारा लगाई जाने वाली एक्साइज ड्यूटी में 1.50 रूपए कम करेगी और ONC की ओर से एक रूपए प्रति लीटर की छूट दी जाएगी। इस तरह से देश में जल्द ही पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 2.50 रूपए प्रति लीटर की कमी आ जाएगी। 


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के क़त्ल की कोशिश करने वाला शख्स पकड़ा गया

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हाल ही में खतरनाक जहर से लिखे गए पत्र भेज कर उनके  क़त्ल की कोशिश करने वाला एक सख्स पकड़ा गया है। इस सख्स ने अमेरिकी सुरक्षाबलों के मुख्यालय पेंटागन में भी ऐसे ही कुछ जहर भरे खत भेजे थे। 


सेंसेक्स 806 तो निफ़्टी 259 अंक लुढ़का, निवेशकों के करोड़ों रुपए डूबे

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर ख़त्म नहीं हो रहा है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल की बढ़ती कीमतें और डॉलर के मुकाबले रूपये का लगातार अवमूल्यन भारतीय बाजार पर गहरा असर डाल रहा है. आज भी सेंसेक्स 806 अंक गिरकर और निफ़्टी 259 अंक गिरकर बंद हुआ, वहीं नेशनल सिक्योरिटी एक्सचेंज में भी अधिकतर शेयरों में गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स बुधवार को 35975 पर बंद हुआ था, जो आज 155 अंक गिरकर 35820 पर खुला, जबकि निफ़्टी 10858 के पिछले बंद के बाद आज 104 अंक की गिरावट के साथ 10754 पर खुला. सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों का उच्च भी आज यही रहा.


अखिलेश को बड़ा झटका, नई पार्टी लांच करेंगे राजा भैया !

लखनऊ। देश के विभिन्न राज्यों में लोकसभा चुनाव बेहद  नजदीक है। इनमे से ही एक राज्य है उत्तरप्रदेश। देश के अधिकतर दूसरे राज्यों की तरह यहाँ भी तमाम राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन इन सब के बीच उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बड़ा फैसला लिया है। 


5 महीने बंद रहेंगे दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट के अधिकतर रनवे, 2000 से ज्यादा उड़ाने होगी रद्द

नई दिल्ली। देश में हवाई यात्रा का अधिक उपयोग करने वाले के लिए एक निराशाजनक खबर है। अगर आप भी अपनी अधिकतर यात्राएं विमान से ही करते है तो आपको नवम्बर से पांच महीनों तक कई कठिनाइयों का सामना करना  पड़ सकता है। 


ख़बरें और भी 

रोहिंग्या मामला : केंद्र के फैसले को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने दखल से किया इंकार

इस फ़िल्मी फ्राइडे इन तीन फिल्मों का होगा महा-मुकाबला, कौन मारेगा बाज़ी?

भारत बनाम वेस्टइंडीज: अपने पदार्पण मैच में ही पृथ्वी शॉ ने बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

अपनी दो दिनी यात्रा के तहत आज भारत आएंगे रूस के राष्ट्रपति पुतिन, अमेरिका हुआ खफा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -