भारत बनाम वेस्टइंडीज: अपने पदार्पण मैच में ही पृथ्वी शॉ ने बनाए दो बड़े रिकॉर्ड
भारत बनाम वेस्टइंडीज: अपने पदार्पण मैच में ही पृथ्वी शॉ ने बनाए दो बड़े रिकॉर्ड
Share:

राजकोट: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और भारतीय टीम के बीच आज दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट शुरू हो चुका है. राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है. शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में अर्धशतक लगाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया. इसके साथ ही पृथ्वी शॉ के नाम पर दो रिकॉर्ड भी जुड़ गए हैं.

भारतीय टीम को लगा झटका, राहुल पहुंचे पवेलियन

अंडर 19 भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में उन्हें शामिल किया गया था. इससे पहले पृथ्वी शॉ के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरे लोकेश राहुल का ख़राब फॉर्म यहाँ भी जारी रहा और वे बिना खाता खोले गेब्रियल की गेंद पर एलबीडबल्यू होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पृथ्वी शॉ और चेतेश्वर पुजारा ने धमाकेदार खेल दिखते हुए विपक्षी टीम को कोई मौका नहीं दिया और मैदान के चारों ओर बेहतरीन शॉट्स लगाए और अपने-अपने अर्धशतक पुरे किए. समाचल लिखे जाने तक भारत ने 1 विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं. जिसमे पृथ्वी शॉ के 74 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 75 रन और पुजारा के 74 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 56 रन शामिल हैं.

1994 से आजतक भारत में नहीं जीत पाया है वेस्टइंडीज

पृथ्वी शॉ ने अपने पदार्पण मैच में 56 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके साथ ही पृथ्वी अपने पदार्पण मैच में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे काम उम्र के बल्लेबाज़ बन गए हैं. उन्होंने 18 साल 329 की उम्र में यह कारनामा कर दिखाया है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड अब्बास अली बैग के नाम था, उन्होंने 20 साल 121 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था. टेस्ट डेब्यू में सबसे तेज़ फिफ्टी लगाने में भी पृथ्वी चौथे नंबर पर आ गए हैं डेब्यू मैच में सबसे तेज़ फिफ्टी का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है, जिन्होंने 42 गेंद में अर्धशतक बनाया था.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

केविन रॉबर्ट्स बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए सीईओ

युवराज सिंह आए फार्म में लगाए पांच छक्के

इटली की महिला ने बनाया समुद्र में विश्व रिकार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -