तंत्र-मंत्र के लिए मशहूर कामाख्या देवी मंदिर परिसर में मिली सिर कटी लाश, नर बलि का संदेह
तंत्र-मंत्र के लिए मशहूर कामाख्या देवी मंदिर परिसर में मिली सिर कटी लाश, नर बलि का संदेह
Share:

गुवाहाटी: असम की राजधानी गुवाहाटी के पश्चिम छोर पर स्थित नीलांचल पर्वत पर विख्यात शक्ति पीठ कामाख्या मंदिर परिसर के निकट नवदुर्गा मंदिर की सीढ़ियों पर बुधवार मध्य रात एक महिला की सिर कटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई हैं. हैरानी की बात हैं कि आगामी 22 जून से आरंभ होने जा रही कामाख्या धाम में मशहूर अम्बुवासी मेले की तैयारियों में लगे प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के बाद भी मंदिर परिसर के पास मिली सिर कटी लाश से 24 घंटे चौकसी के दावें पर प्रश्नचिन्ह लग गया हैं . 

गुवाहाटी कामरूप मेट्रो पुलिस आयुक्त दीपक कुमार के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर क्षेत्र का मुयाना करने के बाद जानकारी देते हुए बताया है कि लाश के पास से पूजन सामग्री भी बरामद हुई हैं . इस बीच पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया हैं. अभी तक लाश की शिनाख्त नहीं हो पाई हैं. नीलांचल पहाड़ स्तिथ कामाख्या धाम क्षेत्र में लोगों ने संदेह जताया हैं की ये नर बलि का मामला हो सकता है. आपकी बता दें कि हिन्दुओं के 51 शक्ति पीठों में से एक कामरूप कामाख्या मंदिर विशेष रूप से तंत्र साधना के लिए विख्यात है.

ये मंदिर गुवाहाटी के पश्चिम छोर पर स्थित कामाख्या जंक्शन से महज 6 किमी की दूरी पर समुद्री तल से 800 फ़ीट की ऊंचाई पर नीलांचल पर्वत पर स्तिथ हैं. मान्यता हैं कि तांत्रिकों को तंत्र मंत्र की सिद्धि कामाख्या धाम में पूजा अर्चना और भैंस, बकरी की बलि देने के बाद ही संपन्न होती है. 

विदेशी कपंनियों को देश में बहु ब्रांड खुदरा कारोबार की नहीं दी जाएगी अनुमति

महंगी धातुओं के भाव में जोरदार तेजी का यह है कारण

कारोबार के दौरान दो पैसे तक मजबूत हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -