HDFC बैंक ने इस साल 30 सितंबर तक सीनियर सिटीजन केयर एफडी देने वाली योजना को बढ़ाया
HDFC बैंक ने इस साल 30 सितंबर तक सीनियर सिटीजन केयर एफडी देने वाली योजना को बढ़ाया
Share:

एचडीएफसी बैंक, एक निजी क्षेत्र के ऋणदाता ने 18 मई, 2020 को वृद्ध व्यक्तियों के लिए एक विशेष सावधि जमा और आवर्ती जमा की घोषणा की। बैंक ने वरिष्ठ निवासियों को अधिक रिटर्न देने के उद्देश्य से "सीनियर सिटीजन केयर एफडी" योजना शुरू की। बैंक ने इस कार्यक्रम को सीमित अवधि के लिए बनाया था और इसे 31 मार्च, 2022 को समाप्त होना था, लेकिन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इसे 30 सितंबर, 2022 तक बढ़ा दिया गया है।

वरिष्ठ नागरिक जो लंबी अवधि के लिए निवेश करके अधिक रिटर्न अर्जित करना चाहते हैं, वे इस विशेष योजना का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि एचडीएफसी बैंक सावधि जमा खोलने वाले वरिष्ठ नागरिकों को मौजूदा 0.50 प्रतिशत प्रीमियम के अलावा अतिरिक्त 0.25 प्रतिशत प्रीमियम की पेशकश करेगा। 

18 मई, 2020 से 30 सितंबर, 2022 तक चलने वाली ऑफ़र अवधि के दौरान सावधि जमा बुक करने वाले वरिष्ठ लोग इस अतिरिक्त लाभ के लिए पात्र होंगे। निर्दिष्ट समयावधि के दौरान, यह अद्वितीय जमा विकल्प नई जमाओं के साथ-साथ नवीनीकरण के लिए भी उपलब्ध होगा। यह सौदा अनिवासी भारतीयों के लिए उपलब्ध नहीं है। एचडीएफसी बैंक 5 साल 1 दिन - 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा पर सामान्य दर 5.60 प्रतिशत देता है, लेकिन बुजुर्ग व्यक्तियों को 6.35 प्रतिशत की दर से मिलेगा, जो कि 0.75 प्रतिशत की वृद्धि है।

दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्प संशोधन विधेयक-2022 आज लोकसभा में पेश किया जाएगा

गोयल ने धान खरीद को लेकर तेलंगाना सरकार की आलोचना की

नेपाल एयरलाइंस 27 मार्च से मुंबई-काठमांडू के बीच उड़ानें फिर से शुरू करेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -