गोयल ने धान खरीद को लेकर तेलंगाना सरकार की आलोचना की
गोयल ने धान खरीद को लेकर तेलंगाना सरकार की आलोचना की
Share:

हैदराबाद: केंद्र ने स्पष्ट रूप से कहा है कि तेलंगाना से धान की पूरी आपूर्ति रबी में नहीं खरीदी जा सकती है, जैसा कि राज्य प्रशासन ने मांग की थी।

तेलंगाना के मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल, जिसने गुरुवार को दिल्ली में टीआरएस सांसदों के साथ केंद्रीय खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल के साथ मुलाकात की, को एक अशिष्ट जागृति दी गई जब मंत्री ने अपनी पसंद को स्पष्ट कर दिया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, गोयल ने नवंबर से धान खरीद के मुद्दे पर 'अर्थहीन और अनुचित' अनुरोध करने के लिए प्रतिनिधिमंडल की आलोचना की, हालांकि केंद्र ने कई अवसरों पर समझाया कि तेलंगाना या किसी अन्य राज्य से पूर्ण धान या उबलते चावल की खरीद नहीं की जा सकती है। इस अस्वीकृति के बाद टीआरएस शुक्रवार को सभी जिलों में आंदोलन अभियान शुरू करेगी।

गोयल ने उन्हें 2021 में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के साथ राज्य सरकार के समझौते की याद दिलाई, जिसमें कहा गया था कि रबी 2022 में पके हुए चावल की आपूर्ति अब नहीं की जाएगी। वह इस बात से हैरान थे कि वे रबी में तेलंगाना की पूरी धान की फसल पर इस तरह की मूर्खतापूर्ण मांग कैसे कर सकते हैं।

बैठक के बाद, गोयल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, धान की खरीद पर किसानों को गुमराह करने और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाली संघीय सरकार के खिलाफ भड़काने का प्रयास करने के लिए राज्य प्रशासन की आलोचना की। कई सावधानियों के बावजूद, उन्होंने राज्य प्रशासन को आरोप लगाया कि वह केंद्र को यह सूचित करने में विफल रहा है कि वह रबी में एफसीआई को कच्चे चावल की मात्रा के बारे में सूचित करने में विफल रहा है।

राज्यसभा सचिवालय में निकली इन पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

IPL की वो 5 'Mystery Girls' जो रातोंरात बन गई स्टार, जानिए कौन है?

जब एक साल के लिए बैन कर दिए गए थे 'सर' रविंद्र जडेजा, इस तरह की थी धमाकेदार वापसी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -