क्या आपने देखा है 3 आँखों वाला सांप? नहीं, तो दिल थामकर देंखे ये तस्वीर
क्या आपने देखा है 3 आँखों वाला सांप? नहीं, तो दिल थामकर देंखे ये तस्वीर
Share:

सांप दुनिया के बहुत खतरनाक जीवों में आते हैं. सांप के जहर से किसी का भी बचना बहुत कठिन होता है. दुनिया में सांप की कई प्रजातियाँ पाई जाती है. यहाँ हम बात करने जा रहे हैं ऐसे सांप की जिसके बारे में आपने आजतक सुना नहीं होगा. ऐसा सांप जिसकी फोटो देखने से ही मनुष्य के अंदर खौफ उत्पन्न हो जाता है. इस खतरनाक सांप की फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

3 आंखों वाला खतरनाक सांप
सांपों के बारे में आमतौर पर अबतक लोगों को पता था उसकी 2 आँखें होती हैं. मगर दुनिया में ऐसे भी सांप की एक प्रजाति उपस्थित है जिसकी 2 नहीं बल्कि 3 आँखें होती है. ऑस्ट्रेलिया में एक जगह है टेरिटरी ऑफ ह्म्पटी डू वहाँ से गुजरने वाले अर्नहेम हाईवे पर वहाँ के पार्क रेंजर्स ने 3 आँखों वाले सांप को पहली बार देखा था. फिर इस सांप की सोशल मीडिया पर जमकर फोटोज वायरल हुईं थीं.

कार्पेट पायथन प्रजाति का है ये सांप
ऑस्ट्रेलिया में मिले इस सांप को देखने के पश्चात् वहां के लोग काफी सकते में आ गए थे. दिखने में ये सांप बिल्कुल किसी सामान्य सांप की प्रकार ही प्रतीत हो रहा था. मगर इसके माथे पर एक अलग से तीसरी आंख भी थी. जो इसे बाकी सभी सांपों से अलग रखती है. इस सांप के बारे में बताया गया कि ये सांप कार्पेट पायथन प्रजाति का है. आपको बता दें उस प्रजाति में इस प्रकार 3 आँख का सांप पहली बार देखने को मिला है.

नहीं रह सका ज्यादा देर तक जिंदा
3 आंख वाला ये सांप ऑस्ट्रेलिया के पार्क रेंजर्स को वर्ष 2019 में मिला था. उन्होंने इसका नाम मोंटी रखा था. कार्पेट पायथन प्रजाति का ये सांप बहुत देर तक जीवित नहीं रह सका था. केवल 3 महीने में ही इसकी मृत्यु हो गई थी. इस सांप की लंबाई 16 इंच की थी.

गोगामड़ी हत्याकांड में जयपुर की 'लेडी डॉन' गिरफ्तार, रोहित-नितिन को इसी ने मुहैया कराए थे हथियार

शरीर में दिखें ये 6 संकेत तो समझ जाएं कि 'शराबी बन चुके हैं आप...', एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

आपके भी हैं ये 5 काम, तो जानिए नरक में क्या होगी आपकी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -