गोगामड़ी हत्याकांड में जयपुर की 'लेडी डॉन' गिरफ्तार, रोहित-नितिन को इसी ने मुहैया कराए थे हथियार
गोगामड़ी हत्याकांड में जयपुर की 'लेडी डॉन' गिरफ्तार, रोहित-नितिन को इसी ने मुहैया कराए थे हथियार
Share:

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामड़ी के एक शूटर को हथियार और शरण मुहैया कराने के आरोप में सोमवार को एक महिला को गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर एक आपराधिक नेटवर्क से जुड़ी पूजा सैनी और उसके पति महेंद्र मेघवाल ने नितिन फौजी को हथियार मुहैया कराए थे, जो 5 दिसंबर को हत्या को अंजाम देने से पहले लगभग एक सप्ताह तक जयपुर के जगतपुरा इलाके में दंपति के किराए के फ्लैट में रहे थे। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने ये जानकारी दी है। पूजा सैनी को जयपुर का लेडी डॉन कहा जाता है 

पुलिस ने मामले में कथित संलिप्तता के लिए पहले ही दो शूटरों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया और मजिस्ट्रेट द्वारा सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। शूटरों - नितिन फौजी और रोहित राठौड़ - को उनके साथी उधम सिंह के साथ शनिवार रात चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि मेघवाल उर्फ समीर कोटा का हिस्ट्रीशीटर है और फरार है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई के अनुसार, फौजी 28 नवंबर को टैक्सी से जयपुर आया और मेघवाल से मिला जो उसे जगतपुरा स्थित फ्लैट पर ले गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि वह मेघवाल के माध्यम से गैंगस्टर रोहित गोदारा के संपर्क में रहा।

गौरतलब है कि गोदारा ने एक फेसबुक पोस्ट में गोगामड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने कहा कि मेघवाल ने बड़ी मात्रा में आधा दर्जन से अधिक पिस्तौल और कारतूस खरीदे थे और फौजी ने अपने लिए दो पिस्तौल और इतनी ही मैगजीन और राठौड़ के लिए एक पिस्तौल और दो मैगजीन ली थीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने कहा कि मेघवाल की पत्नी पूजा ने फौजी के लिए खाना बनाया था। हत्या के दिन (5 दिसंबर) मेघवाल ने फौजी को अजमेर रोड पर छोड़ दिया, जहां राठौड़ पहले से ही उसका इंतजार कर रहा था। फिर उन्हें एक वाहन में जयपुर के श्याम नगर इलाके में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख के आवास पर ले जाया गया। 

उन्हें नवीन शेखावत के माध्यम से घर तक पहुंच मिली, जो करणी सेना प्रमुख के परिचित थे। कुछ मिनट तक गोगामड़ी से बात करने के बाद शूटरों ने उन पर गोलियां चला दीं. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि मौके से भागने से पहले उन्होंने शेखावत की भी हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि उन्हें मेघवाल के फ्लैट से एके-47 राइफल की तस्वीर मिली है। पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि, 'फ्लैट से पर्याप्त सबूत बरामद किए गए हैं, जो इंगित करते हैं कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक नेटवर्क वहां से संचालित हो रहा था। जांच के दौरान, यह पता चला कि दंपति ने जयपुर में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा अंजाम दिए गए अपराध के लिए हथियार उपलब्ध कराए थे।" 

राजस्थान का CM कौन ? MP-CG में चौंकाने के बाद भाजपा के अगले फैसले पर सियासी पंडितों की नज़र

'सभी राजनितिक कार्यक्रम निलंबित..', 370 पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद महबूबा मुफ़्ती की पार्टी ने किया बड़ा ऐलान

अपने राज्यपाल पर ही हमला करवा रहे केरल के सीएम पिनाराई विजयन ? गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने खुद किया दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -