न्यूजर्सी में हैं दुनिया की सबसे डरावनी जेल, जहाँ भूत खींचते हैं लोगों के बाल
न्यूजर्सी में हैं दुनिया की सबसे डरावनी जेल, जहाँ भूत खींचते हैं लोगों के बाल
Share:

भूत के किस्से कई सुने हैं आपने। ऐसी ही कुछ भूतिया या हॉन्टेड जगहों के बारे में भी सुना है आपने। जिन्हें सुन कर ही डर लगता है तो वहां जाने की तो बात ही दूर है। आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी जेल के बारे में जहाँ भूत रहते हैं। जी हाँ, ऐसी जेल भी है एक जिसे हॉन्टेड कहा जाता है।

दरअसल, अमेरिका के न्यूजर्सी स्थित एसेक्स काउंटी जेल को दुनिया में सबसे डरावना माना जाता है। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि यहाँ भूत लोगों के बाल खींचता है जिसकी वजह से इसके अंदर कोई नही जाता। ये फोटोज विल एलिस नाम के एक फोटोग्राफर ने क्लिक की है और स्पूकी इमेजेस नाम की सीरीज नाम दिया है।

जिसके लिए इन्होंने जेल के अंदर के फोटो क्लिक किये हैं जिन्हें सोशल साइट पर वायरल भी कर दिया गया। बता दे कि 1837 में ये जेल खुला था जिसमे करीब 300 सेल थे। इस जेल में कई लोग आये और गए लेकिन इसके अंदर कुछ अजीब हरकतों के चलते इसे 1970 में बंद कर दिया गया। कहाँ जाता है कि जेल के सेंट्रल हॉल में एक कैदी ने खुद को आग लगा ली थी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गयी और उसके बाद से ही उसकी आत्मा उस जेल में घूम रही है।

लें कुछ लोगों का मानना है कि ये भूत सिक्युरिटी गार्ड का है, जो यहां आने वाले लोगों के बाल खींचता है। इस जेल को नेवार्क स्ट्रीट जेल के नाम से भी जाना जाता था। रिपोर्ट्स के अनुसार बंद रहने के बाद भी जेल के अंदर अनजान लोगों के फूटस्टेप्स भी दिखाई देते हैं।

Video : ये है हॉन्टेड ब्रिज, जहाँ से अब तक 600 कुत्ते दे चुके हैं अपनी जान

पुराने सिक्कों का ऐसा बेहतरीन इस्तेमाल, आपने कभी नही किया होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -