Video : ये है हॉन्टेड ब्रिज, जहाँ से अब तक 600 कुत्ते दे चुके हैं अपनी जान
Video : ये है हॉन्टेड ब्रिज, जहाँ से अब तक 600 कुत्ते दे चुके हैं अपनी जान
Share:

ऐसी बहुत सी जगह हैं जिन्हें भूतिया घोषित कर दिया जाता है। जहाँ जाने से डरते हैं लोग ,कई बार ऐसा होता है जहाँ जाने से इंसान खुद को मार लेता है। ऐसा ही एक ब्रिज भी है लेकिन वहां इंसान नही बल्कि कुत्ते कूद कर अपनी जान दे देते हैं। जी हाँ, ये सच है क्या है इसका राज़ आइये जानते हैं।

दरअसल, 60 के दशक में बना ये ब्रिज जिससे तबसे से अब तक करीब 600 कुत्ते आत्महत्या कर चुके हैं। ये ब्रिज ऐसा है जो कुत्तों को आत्महत्या के लिए अपनी ओर आकर्षित करता है। इसकी हाइट 50 फीट हैं जहाँ से गिरने से मौत होनी तय है। यहाँ बिना किसी कारण कुत्ते कूद कर जान दे देते हैं। अगर कुत्ते इससे कूदने के बाद अगर बच भी जाट हैं तो फिर से कूद जाते हैं।

इस ब्रिज का नाम है ओवरटॉन ब्रिज जो सन् 1859 में बना था। इसी के बाद कुत्तों को आत्महत्या करते देखा गया था जिसके बाद यहाँ वार्निंग बोर्ड भी लगा दिया था। खास बात ये हैं कि अब तक इस बात का पता नही चला है कि कुत्ते ऐसा क्यों करते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि इस ब्रिज पर बुरी शक्तियों का साया है। कहा गया है कि 1994 में एक आदमी ने अपने बच्चे को ओवरटॉन ब्रिज से नीचे फेंक दिया और बताया कि वह बच्चा एंटी क्राइस्ट है और कुछ महीनों बाद उस इंसान ने भी उसी ब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली।

थ्योरी के अनुसार ओवरटॉन ब्रिज ऐसी जगह है जहां जिंदा और मृत लोगों की दुनिया मिलती है और कई बार कुछ शक्तियां क्रॉस भी हो जाती हैं। जिसकी वजह से ऐसा होता है।

Video : फिल्म की शूटिंग के लिए जानवरों से करवा रहे हैं जबरजस्ती से काम

Video : विन के बाद अमेरिकन TV शो होस्ट को दीपिका ने सिखाया 'लुंगी डांस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -