हरियाणा हॉकी खिलाड़ियों को मिलेंगी 20 -20 लाख की इनामी राशी

हरियाणा: हाल ही में हरियाणा की भाजपा सरकार ने यह एलान किया है कि जूनियर हॉकी विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल हरियाणा के पांच खिलाडिय़ों को 20-20 लाख रुपए की  पुरस्कार राशि दी जाएगी.

इस बात की जानकारी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश  मीडिया प्रमुख  ने 8 जनवरी को दी  है. उन्होंने कहा कि 15 साल बाद देश को जूनियर हॉकी विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हरियाणा के पांच खिलाडिय़ों को सरकार 20-20 लाख रुपए का इनाम देगी। 

साथ ही भारतीय हॉकी खिलाड़ियों को सराहना करते  हुए उन्होंने कहां कि  खेल को बढ़ावा देने के लिए भाजपा सरकार ने नई खेल एवं शारीरिक उपयुक्तता नीति तैयार की है. इस नीति के अनुसार प्रदेश सरकार हरियाणा का मान बढ़ाने के लिए 20-20 लाख रुपए का पुरस्कार देगी और कहा कि खिलाडिय़ों के अनुकूल वातावरण तैयार करने की दिशा में सरकार कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि अफसरशाही, बाबुओं द्वारा खिलाडिय़ों के सम्मान राशि, उनके प्रमाणपत्र बनाने में देरी, सरकार की घोषणा के बावजूद खिलाडिय़ों को योग्यता के अनुरूप रोजगार न देने की खामियों को दूर करते हुए ऑनलाइन सिस्टम तैयार किया है. अब खिलाडिय़ों को उनकी क्षमता के अनुसार ही सम्मान राशि और रोजगार मिलेगा. वही जब इस इनामी राशि की घोषणा की जा रही थी तब वहां  विकास दहिया और सुमित के परिजन, रामकिशन सरोहा, सूबे सिंह, उमेद सैनी, धर्म सिंह, प्रकाश, संजय, रिसाल सिंह समेत कई खिलाड़ी मौजूद थे

हाकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज..

एचआइएल की मदद से की विश्व विजेता बनने की तैयारी : हरमनप्रीत सिंह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -