हरियाणा में शुरू हुई देश की पहली एयर टैक्सी सेवा, मात्र 45 मिनिट में चंडीगढ़ से पहुंचेंगे हिसार

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2021 02:34 PM
हरियाणा में शुरू हुई देश की पहली एयर टैक्सी सेवा, मात्र 45 मिनिट में चंडीगढ़ से पहुंचेंगे हिसार

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना के तहत चंडीगढ़ से हिसार के लिए चंडीगढ़ एयरपोर्ट से एयर टैक्सी सर्विस की शुरुआत की. इस अवसर पर सीएम खट्टर ने कहा कि देश में पहली बार, हवाई टैक्सी के रूप में एक छोटे विमान का उपयोग सेवाओं के लिए किया जा रहा है.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि दूसरे चरण में हिसार से देहरादून के लिए 18 जनवरी से सर्विस शुरू की जाएंगी. तीसरे चरण में चंडीगढ़ से देहरादून और हिसार से धर्मशाला तक के दो अन्य रुट्स को 23 जनवरी को जोड़ा जाएगा. कंपनी की योजना शिमला, कुल्लू और अन्य को भी इस योजना में शामिल करने की है.  चंडीगढ़ से हिसार की एयर टैक्सी में 4 लोग पायलेट सहित सवार हो सकेंगे. यह यात्रा 45 मिनट की होगी. एयर टैक्सी को निजी टैक्सी के तौर पर बुक किया जा सकेगा, इसके रेट अलग होंगे. चंडीगढ़ से हिसार के लिए 1755 रुपये एयर टैक्सी के चुकाने होंगे. यह टैक्सी आनलाइन बुकिंग के जरिए ही चलेगी.

इस एयर टैक्सी सर्विस का आगाज़ हरियाणा के झज्जर स्थित बेरी गांव के बेटे कैप्टन वरुण सुहाग कर रहे हैं. कैप्टन वरूण पूर्व थल सेना प्रमुख दलबीर सुहाग के भतीजे हैं. उनके पिता कर्नल रामपाल सुहाग हैं. कैप्टन वरुण की योजना है कि आने वाले समय में वह 26 अलग-अलग रूटों पर एयर टैक्सी सेवा शुरू करेंगे.

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा को NCPCR ने थमाया नोटिस, जानिए पूरा मामला

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं भाव

कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ कोविदशील्ड वैक्सीन की पहली खेप