सोने-चांदी की वायदा कीमतों में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं भाव
सोने-चांदी की वायदा कीमतों में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं भाव
Share:

नई दिल्ली: आज भारतीय बाजारों में सोने और चांदी की वायदा कीमत में भारी गिरावट दर्ज की गई है। MCX पर फरवरी का सोना वायदा 49,000 के स्तर से नीचे आ गया। सोने में आज 0.9 फीसदी यानी 450 रुपये की गिरावट दर्ज की गई और यह 48,860 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया, जबकि चांदी वायदा 1.4 फीसदी यानी 900 रुपये लुढ़ककर 65,127 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। चांदी अगस्त के 56,200 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई से 7500 रुपये नीचे है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में आज मजबूत डॉलर के बीच सोने की कीमतें कम रहीं। सोना 0.3 फीसदी नीचे 1,840 डॉलर प्रति औंस पर था। बॉन्ड यील्ड और डॉलर में आई वृद्धि के बाद एक रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन तक़रीबन 20 खरब के एक कोरोना राहत पैकेज की योजना बना रहे हैं। डॉलर इंडेक्स 0.05 फीसदी बढ़कर 90.377 पर था। सोने के व्यापारियों को फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल की टिप्पणियों की प्रतीक्षा है। पॉवेल आज एक वेबिनार में हिस्सा लेने वाले हैं।

बाइडन भी पर्याप्त आर्थिक मदद के लिए अपनी योजनाओं का ऐलान कर सकते हैं। बाइडन का शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को होने वाला है। आज अमेरिका के शुरुआती बेरोजगारी दावे का डाटा भी जारी किया जाएगा, जबकि अमेरिकी खुदरा बिक्री, औद्योगिक उत्पादन, व्यापार सूची और उपभोक्ता भावना के आंकड़े शुक्रवार को आएंगे।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर लगी आग, जानिए कितने बढ़ गए दाम

डीएलएफ-हेन्स संयुक्त रूप से निर्माण के लिए लगभग 1,300 करोड़ रुपये का करेंगे निवेश

2020 में मर्सिडीज बेंज इंडिया की बिक्री में आई 43 प्रतिशत की गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -